इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी-20 रद्द:टॉस भी नहीं हो सका, सीरीज 1-1 से बराबर रही

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खराब मौसम के कारण रद्दकर दिया गया है। रविवार रात मैनचेस्टर में बारिश होती रही। ऐसे में मुकाबले का टॉस भी नहीं हो सका और मैच बिना एक भी बॉल डाले रद्द कर दिया गया। इस मैच के रद्द होने से 3 मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 की बराबर रही। पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 28 रन से जीता था, जबकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 3 विकेट की जीत हासिल की थी। अब इन दोनों टीम के बीच 5 मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच गुरुवार, 19 सितंबर को ट्रेंट ब्रिज में होगा। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक को कप्तान बनाया है। क्योंकि नियमित कप्तान जोस बटलर अभी तक पिंडली की चोट से नहीं उबर पाए हैं।

सीरीज के टॉप प्लेयर्स

स्कोरर: लियाम लिविंगस्टोन इस सीरीज के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 2 मैचों में 62.00 के एवरेज से 124 रन बनाए।

विकेट टेकर: मैथ्यू शॉर्ट ने सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने एक मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया संयुक्त विजेता बने आखिरी मैच रद्द होने के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। ऐसे में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को संयुक्त विजेता चुना गया। इस सीरीज में बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में फिल सॉल्ट टीम की कप्तानी कर रहे थे। आगे 2 पॉइंट्स में पिछले 2 मुकाबले​​​​​​…​

  • इंग्लैंड ने दूसरा टी-20 मैच 3 विकेट से जीता, सीरीज में बराबरी की इंग्लैंड टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया। इस जीत से होस्ट टीम ने 1-1 की बराबरी हासिल की। कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान फिल सॉल्ट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया ने जेक फ्रेजर-मैकगर्क की पहली हाफ सेंचुरी और जोश इंग्लिश के 42 रन की मदद से 6 विकेट खोकर 193 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार बल्लेबाजी की। उनके 87 और जैकब बेथेल के 44 रन की मदद से इंग्लैंड ने 19वें ओवर में 7 विकेट में 194 रन बनाकर जीत दर्ज की।
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 28 रन से पहला टी-20 हराया ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 रनों से जीता था। इस जीत से कंगारुओं ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। ट्रेविस हेड प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 23 गेंद पर 59 रन की पारी खेली। हेड ने सैम करन के एक ओवर में लगातार 6 बाउंड्री के सहारे 30 रन बनाए। बुधवार, 11 सितंबर को इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियन टीम 19.3 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। 180 रन का टारगेट चेज कर रही मेजबान टीम 19.2 ओवर में 151 रन ही बना सकी। इस जीत से कंगारू टीम ने 3 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 सितंबर को कार्डिफ के मैदान पर खेला जाएगा।

स्टोक्स वनडे सीरीज से बाहर बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। चोट के कारण उन्हें टी-20 सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। इस सीरीज के लिए हैरी ब्रूक को कप्तान चुना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button