कोलकाता रेप-मर्डर, ममता ने पांचवीं बार डॉक्टर्स को बुलाया

कोलकाता के आरजी कर कॉलेज और हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर मामले को लेकर 38 दिन से प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर्स को ममता ने 5वीं बार मीटिंग के लिए बुलाया है।पश्चिम बंगाल के प्रिंसिपल सेक्रेटरी मनोज पंत ने सोमवार सुबह वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट को मेल करके शाम 5 बजे आने के लिए कहा है।मेल में उन्होंने कहा कि मीटिंग के लिए डॉक्टरों को पांचवी और आखिरी बार बुलाया जा रहा है। 14 सितंबर को चौथी बैठक के लिए जिन 15 डॉक्टरों को बुलाया गया था, उन्हें ही आज बुलाया जा रहा है। बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं होगी।हालांकि, पिछली बैठक में भी सरकार ने लाइव स्ट्रीमिंग के लिए मना किया था, लेकिन यह भरोसा दिलाया था कि बैठक की रिकॉर्डिंग की जाएगी।

जूनियर डॉक्टर्स ने अभी क्लियर नहीं किया है कि वह बैठक में जाएंगे या नहीं।

जूनियर डॉक्टर्स पिछले 38 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 10 सितंबर तक प्रदर्शन खत्म करके काम पर लौटने के लिए कहा था। डॉक्टरों ने 5 मांगें रखी हैं। सरकार ने मामला सुलझाने के लिए इससे पहले 4 बार डॉक्टरों को बुलाया, लेकिन इनमें से एक भी बार मीटिंग नहीं हो सकी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था- हड़ताल खत्म करें, नहीं तो कार्रवाई होगी

सुप्रीम कोर्ट ने 9 सितंबर को कोलकाता रेप-मर्डर केस की सुनवाई के दौरान जूनियर डॉक्टरों को 10 सितंबर की शाम 5 बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया था। कोर्ट ने आदेश न मानने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। हालांकि, डॉक्टरों ने कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती, वे ड्यूटी पर नहीं लौटेंगे।

ट्रेनी डॉक्टर की मां बोलीं- CM ममता डॉक्टर्स की मांगों को मानें

ट्रेनी डॉक्टर की मां ने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री और आंदोलनकारी डॉक्टरों के बीच बातचीत से नतीजे निकलेंगे। उन्होंने कहा, केवल यह कहने के बजाय कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसे दंडित किया जाएगा, सिर्फ यह कहने से बात नहीं बनेगी। ममता को डॉक्टरों की मांगों को पूरा करना होगा।

रेप मर्डर केस में आज CBI स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी

कोलकाता रेप-मर्डर केस में CBI आज दूसरी स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी। 9 सितंबर को सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने पहली रिपोर्ट पेश की थी। जिसमें कई खुलासे किए गए थे।

रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि केस से जुड़े कुछ दस्तावेज गायब हैं। इस पर कोर्ट ने कहा था- यह मामला गड़बड़ लगता है। कोर्ट ने राज्य सरकार को मिसिंग डॉक्यूमेंट कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

CBI की पहली स्टेटस रिपोर्ट की 3 बड़ी बातें…

  • राज्य सरकार ने जांच एजेंसी को घटना वाले दिन का सिर्फ 27 मिनट का CCTV वीडियो शेयर किया। राज्य सरकार ने कहा था- वीडियो के कुछ हिस्से दिए गए हैं। कुछ तकनीकी गड़बड़ आई थी।
  • ट्रेनी डॉक्टर की बॉडी जब मिली थी तो वह अर्धनग्न थी। सरकार ने बंगाल में CFSL में जांच कराई। जबकि CBI ने सैंपल को AIIMS और बाहर की फोरेंसिक लैब में भेजने का फैसला लिया है।
  • एक रहस्य यह भी है कि 9 अगस्त की दोपहर 2:30 बजे से रात 11:30 बजे के बीच जनरल डायरी में केवल 10 एंट्री हैं। क्या यह खुद लिखी गई हैं। डायरी में चार एंट्री ऐसी हैं, जो संदेह पैदा करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button