गैंगस्टर लॉरेंस के भाई पर 10 लाख का इनाम:2 केस में NIA ने चार्जशीट दाखिल की, मूसेवाला-बाबा सिद्दीकी मर्डर में भी नाम

गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपए का इनाम रखा है। एजेंसी ने अनमोल पर 2022 में दर्ज 2 मामलों में चार्जशीट दाखिल की है। NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में अनमोल का नाम भी शामिल है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी अनमोल ने ली थी। इसके साथ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और बाबा सिद्दिकी की हत्या मामले में भी उसका नाम सामने आया है। मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक 3 संदिग्ध शूटरों ने मर्डर से पहले लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल से बात की थी। ये बात स्नैपचैट के जरिए की गई थी। अनमोल आरोपियों से अमेरिका और कनाडा से कॉन्टैक्ट में था। आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन जब्त किए गए थे।

अनमोल ने गोल्डी बराड़ संग हत्याकांड को अंजाम दिया

अनमोल उर्फ भानु पहली बार पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सुर्खियों में आया था। पंजाबी पुलिस की जांच में सामने आया था कि सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की साजिश तिहाड़ जेल में बैठकर लॉरेंस ने रची थी। इसके बाद उसके भाई अनमोल और भांजे सचिन ने कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर पूरी साजिश को अंजाम दिया। उन्होंने मूसेवाला की रेकी कराई। फिर शूटर्स और उनके लिए हथियारों का इंतजाम किया।

लॉरेंस ने कत्ल से पहले भारत से बाहर भेजा

लॉरेंस की कोशिश थी कि सचिन और अनमोल मूसेवाला का कत्ल करवाएं, लेकिन उसके बाद इस केस में उनका नाम न आए या फिर पुलिस उन्हें अरेस्ट न करे। लॉरेंस ने मूसेवाला का कत्ल करवाने से पहले भाई अनमोल और भांजे सचिन के फेक पासपोर्ट बनवाए और उन्हें बाहर भेज दिया। इसके बाद 29 मई को मूसेवाला की हत्या कर दी गई।

कीनिया से होते हुए अमेरिका पहुंचा अनमोल

थापन और सचिन पहले नेपाल गए थे। वहां से भागे सचिन थापन को तो पुलिस ने अजरबैजान में पकड़ लिया, लेकिन अनमोल दुबई से कीनिया, कीनिया से दुबई और अब अमेरिका पहुंच चुका है।

पंजाबी सिंगर औजला व शैरी मान के कार्यक्रम में दिखा था अनमोल

करीब 2 साल पहले अनमोल अमेरिका में पंजाबी सिंगर करण औजला और शैरी मान के शो में दिखा था। कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में आयोजित कार्यक्रम में अनमोल स्टेज पर सेल्फी लेता नजर आया था।

अनमोल पर 18 केस दर्ज

अनमोल पर कुल 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह आखिरी बार राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद था। 7 अक्टूबर 2021 में जमानत मिलने के बाद बाहर आया और फिर कभी पुलिस और एजेंसी के हाथ नहीं लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button