छत्तीसगढ़ में पेड़ से टकराई पैसेंजर ट्रेन, पायलट घायल:इंजन के दो पहिए ट्रैक से उतरे

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बालोद के दल्ली राजहरा से भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, दुर्ग, रायपुर तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई। पैसेंजर ट्रेन ट्रैक पर पड़े बरगद के पेड़ से टकरा गई, जिसमें पायलट को हल्की चोटें आई हैं। घटना भानुप्रतापपुर के मुल्ले कैंप के पास की है।

ट्रेन के घायल लोको पायलट का नाम पवन कुमार टंडन बताया जा रहा है। पायलट को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि पैसेंजर की अधिकतर बोगियां खाली थी, जिससे ट्रेन में कुछ ही यात्री सवार थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

इंजन के दोनों पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए

जानकारी के मुताबिक ट्रेन के सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी जोर की थी कि इंजन के दोनों पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए हैं, जिसके चलते ट्रेन ट्रैक पर ही फंसी हुई है।

युद्ध स्तर पर शुरू हुआ बचाव राहत कार्य

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक दल्लीराजहरा से रायपुर के लिए दूसरी पैसेंजर ट्रेन रवाना की गई है। उस ट्रैक पर अभी ट्रेनों की आवाजाही बंद है, जो कि अंतागढ़ से आगे तक जाती है। वहीं बचाव राहत कार्य तेजी से चल रहा है, जिससे आवागमन बहाल हो सके।

कोई हताहत नहीं है

भानुप्रतापपुर थाना प्रभारी रामेश्वर देशमुख ने बताया कि कांकेर के मुल्ले BSF कैंप के सामने हुआ है। स्टेशन मास्टर ने पुलिस को तकरीबन सवा 5 बजे हादसे की जानकारी दी। हादसे के बाद हमारी टीम भी पहुंची हुई है, कोई हताहत नहीं है। बचाव कार्य जारी है।

दल्लीराजहरा से अंतागढ़ तक रेलवे का विस्तार

बता दें कि रेल यात्रियों की सुविधाओं और मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने दल्लीराजहरा-केवटी-रायपुर डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को अंतागढ़ स्टेशन तक विस्तार दिया है। इससे अंतागढ़ सहित कांकेर जिले के लोगों के लिए रायपुर रेल माध्यम से आने-जाने के लिए काफी आसानी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button