जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी हमला, 1 जवान शहीद:मेजर समेत 4 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक जवान शहीद हो गया, जबकि मेजर समेत 4 जवान घायल हैं। मुठभेड़ माछिल सेक्टर के पास जंगल एरिया में हुई। मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी के मारे जाने की खबर है।

न्यूज एजेंसी ANI ने रक्षा विभाग के सूत्रों के हवाले से बताया- हमले में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के शामिल होने का शक है। हमले में BAT टीम में उनके SSG कमांडो और पाकिस्तानी सेना के सैनिक आतंकवादी संगठनों के साथ हो सकते हैं।

सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा के कमकारी इलाके में पाकिस्तानी आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। हमले के बाद आतंकियों के जंगल में भागने की आशंका है। सुरक्षाबल जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

यह हमला कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के एक दिन बाद हुआ है। 26 जुलाई को पीएम मोदी ने कारगिल से पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था- भारतीय सेना आतंकवाद को कुचल देगी और दुश्मन के मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब देगी।

जम्मू-कश्मीर में जुलाई में 10 हमले: 14 जवान शहीद, 12 आतंकी मारे गए

27 जुलाई: कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एक जवान शहीद, 4 घायल

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शनिवार (27 जुलाई) की सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक जवान शहीद हो गया, जबकि मेजर समेत 4 जवान घायल हैं।

24 जुलाई: कुपवाड़ा में आर्मी ऑफिसर शहीद, एक आतंकी मारा गया

कुपवाड़ा के कोवुत इलाके में बुधवार (24 जुलाई) को आतंकी हमले में घायल नॉन कमीशंड ऑफिसर दिलावर सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को भी मार गिराया था।

23 जुलाई: पुंछ में एनकाउंटर में एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में LOC के पास बट्टाल सेक्टर में मंगलवार (23 जुलाई) सुबह करीब 3 बजे आर्मी-आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई। इसमें लांस नायक सुभाष कुमार घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

22 जुलाई: शौर्य चक्र विजेता के घर आतंकी हमला, एक आतंकी ढेर
जम्मू के राजौरी के घोंधा में आतंकियों ने एक शौर्य चक्र विजेता के घर पर हमला किया। घटना सुबह 3:10 बजे हुई। हमले की खबर लगते ही 63 आरआर आर्मी कैंप से आई टुकड़ी ने जवाबी कार्रवाई की और एक आतंकी को मार गिराया।

18 जुलाई: कुपवाड़ा में सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया
कुपवाड़ा के केरन इलाके में सेना ने 2 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। सेना को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों-सेना के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button