डिप्टी सीएम शर्मा ने कवर्धा में किया 5 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन

कवर्धा । कवर्धा को विकास की नई दिशा देते हुए उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने 18 अक्टूबर को 5 करोड़ 75 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन कर किया। इन कार्यों में गार्डन निर्माण, सीसी सड़क और नाली निर्माण, तथा पाइपलाइन विस्तार जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट शामिल हैं, जो कवर्धा की बुनियादी सुविधाओं को और सशक्त बनाएंगे।

उन्होंने करपात्री स्कूल के सामने गार्डन निर्माण के लिए 50 लाख रुपये, विभिन्न वार्डों में सीसी सड़क और नाली निर्माण के लिए 3 करोड़ रुपये, और पाइपलाइन विस्तार के लिए 1 करोड़ 99 लाख रुपये और  25 लाख रुपये की लागत से शिवाजी महाराज की प्रतिमा का का भूमिपूजन किया।

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि कवर्धा में तेजी से बुनियादी सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गार्डन, सीसी सड़क, नाली निर्माण और पाइपलाइन विस्तार जैसे कार्यों से शहर का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा। इन परियोजनाओं से न केवल यातायात और जल निकासी की समस्याओं का समाधान होगा, बल्कि शहर का सौंदर्य भी निखरेगा। उन्होंने यह भी कहा कि विष्णुदेव साय सरकार की प्राथमिकता हर नागरिक तक विकास की सुविधाएं पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार का मुख्य उद्देश्य विकास के कार्यों का लाभ शहर के हर नागरिक तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि कवर्धा को आधुनिक और सुसज्जित शहर बनाने की दिशा में यह सिर्फ एक शुरुआत है। आने वाले समय में और भी बड़े प्रोजेक्ट्स शुरू किए जाएंगे, जिससे यहां के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी और शहर की समृद्धि में वृद्धि होगी। उन्होंने जनता से भी अपील की कि इन विकास कार्यों को सफल बनाने में सहयोग करें ताकि शहर का भविष्य और उज्ज्वल हो सके। इस अवसर पर इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव मोतीराम चन्द्रवंशी, नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षद जनप्रतिनिधि व नागरिक उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button