तीसरे मोर्चे की मप्र में सक्रियता कम:मायावती कल मुरैना में, अब तक अखिलेश की कोई सभा तय नहीं

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती 28 अप्रैल को मुरैना में चुनावी जनसभा करेंगी। ये मायावती की दूसरी चुनावी जनसभा है। इससे पहले वो 19 अप्रैल को प्रदेश के रीवा में चुनावी सभा को सं‍बोधित कर चुकी हैं। प्रदेश में चल रही लोक चुनाव की प्रक्रिया में मायावती तीसरे मोर्चे की अकेली बड़ी नेता हैं जो प्रदेश में सभा कर चुकी हैं। बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद की भी कोई जनसभा अब तक मप्र में नहीं हुई है। हालांकि पार्टी का कहना है कि तीसरे चरण से पहले आकाश के कुछ कार्यक्रम तय होंगे।

आम आदमी पार्टी के अलावा समाजवादी पार्टी ने भी चुनाव प्रचार का जिम्मा स्थानीय नेताओं पर ही छोड़ा हुआ है। दोनों ही पार्टियों का अब तक कोई बड़ा चुनावी कार्यक्रम नहीं हुआ है। कांग्रेस ने सपा मुख्यालय को प्रस्ताव भेजकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सभाएं मांगी थीं।

टीकमगढ़, सागर, गुना और दमोह में सभा की मांग की गई थी। हालांकि अब तक यादव का कोई चुनावी कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। सपा नेताओं की मानें तो कांग्रेस ने सीधा प्रस्ताव पार्टी मुख्यालय को भेजा था इसलिए उनके पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। खजुराहो में इंडिया अलायन्स की और से वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी की सभा का प्रस्ताव था पर वो सभा भी नहीं हो सकी। खजुराहो से आल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के आरबी प्रजापति साझा उम्मीदवार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button