दिलीप कुमार ने गुपचुप दूसरी शादी की थी:बोले थे- मैंने सायरा को धोखा दिया, खुद को माफ नहीं कर पाऊंगा

दिलीप कुमार ने सायरा बानो से 1966 में शादी की थी। हालांकि शादी के 15 साल बाद उन्होंने अस्मा रहमान नाम की एक लड़की से दूसरी शादी कर ली थी। यह शादी उन्होंने गुपचुप तरीके से की थी। लेकिन उनका यह रिश्ता महज 2 साल में ही टूट गया है। दिलीप कुमार और अस्मा रहमान ने 1983 में तलाक ले लिया था। वहीं, दूसरी शादी करने और सायरा बानो को धोखा देने का मलाल दिलीप कुमार को ताउम्र था।

दिलीप कुमार बोले थे- मेरे साथ धोखा हुआ था

इस बारे में अपने संस्मरण द सब्सटेंस एंड द शैडो: एन ऑटोबायोग्राफी में दिलीप कुमार ने कहा था कि अस्मा से उनकी पहली मुलाकात हैदराबाद में एक क्रिकेट मैच के दौरान हुई थी। बतौर एक फैन और स्टार दोनों, लेकिन बाद में दोनों रिश्ते में बंध गए। दिलीप कुमार को बाद में पता चला कि इसमें कुछ गलत इरादे थे।

दिलीप कुमार ने बताया था कि वे अपनी बहनों के जरिए अस्मा से मिले थे। उन्हें बताया गया था कि अस्मा शादीशुदा हैं और उनके 3 बच्चे भी हैं। कुछ समय बाद दिलीप कुमार ने महसूस किया कि अस्मा और उनके पति हर जगह मौजूद रहते थे, जहां वो काम के सिलसिले में जाते थे।

इस बारे में एक्टर ने आगे कहा था- मैं उस मिलीभगत से पूरी तरह से अनजान था। जिसे धोखे से मेरे साथ किया जा रहा था और मुझसे कमिटमेंट लेने एक ऐसी स्थिति बनाई जा रही थी जिसमें निहित स्वार्थ हासिल किए जा सकें।

‘मैंने सायरा को धोखा दिया, खुद को माफ नहीं कर सकता’

दिलीप कुमार ने 1981 में अस्मा से शादी की थी। जब शादी की खबर सायरा बानो को पता चली तो उन्हें गहरा सदमा लगा था क्योंकि उन्होंने दिलीप कुमार पर अटूट विश्वास किया था। यह उनके रिश्ते के लिए बहुत खराब समय था।

इस बारे में दिलीप कुमार ने लिखा था- मैंने सायरा को जो ठेस पहुंचाया और मुझ पर उसका अटूट विश्वास टूट गया था। मैं यह कभी नहीं भूल सकता या खुद को माफ नहीं कर सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button