देवदास के बाद शराब पीने लगे थे शाहरुख खान:कहा था- मां की वजह से फिल्म साइन की थी

एक इंटरनेशनल इवेंट के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि फिल्म देवदास में शराबी का रोल निभाने के बाद वे असल में शराब पीने लगे थे। यही वजह रही कि उन्होंने अपने फैंस से इस कैरेक्टर से इंस्पिरेशन लेने के लिए मना कर दिया।

इस साल की शुरुआत में शाहरुख खान ने एक इवेंट में अपने फिल्मी करियर और कुछ सदाबहार फिल्मों के बारे में बात की थी। इस दौरान उन्होंने फिल्म देवदास के बारे में भी बात की थी। उन्होंने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह काफी चिंता में थे। इस कारण उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था।

उन्होंने कहा था- मैंने फिल्म के बाद शराब पीना शुरू कर दिया था। यह इसका एक नेगेटिव साइड है।

मां की वजह से फिल्म देवदास साइन की थी

शाहरुख ने बताया था कि उन्होंने इस फिल्म के लिए हामी इसलिए भरी थी क्योंकि उनका मानना था कि उनकी मां लतीफ फातिमा को यह पसंद आएगी। इस बारे में उन्होंने कहा था- मुझे बस महसूस हुआ कि अगर मैं देवदास बना तो वे (मां) इसे पसंद करेंगी और इसकी सराहना करेंगी।

शाहरुख का मानना है कि अगर वह बहुत बड़ी फिल्में बनाते हैं, तो माता-पिता उन्हें स्वर्ग से देख सकते हैं।

फिल्म देवदास ने कमाए थे 168 करोड़ रुपए

फिल्म देवदास 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, किरण खेर जैसे कलाकार दिखाई दिए थे। इस फिल्म के लिए शाहरुख को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था।

यह फिल्म शरत चंद्र चट्टोपाध्याय की उपन्यास पर आधारित थी। यह फिल्म 2002 की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों में एक थी। 50 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 168 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button