पेरिस ओलिंपिक-भारत की महिला-पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची:रैंकिंग राउंड में धीरज बोम्मादेवरा चौथे नंबर पर

भारत ने पेरिस ओलिंपिक में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। यहां गुरुवार को आर्चरी के क्वालिफायर राउंड में दोनों भारतीय टीमों ने टॉप-4 पर रहते हुए सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

लेस इनवैलिड्स गार्डन में दोपहर में पहले महिला टीम ने चौथे स्थान पर रहते हुए टॉप-8 में जगह पक्की की, फिर शाम होते-होते पुरुष टीम ने टॉप-3 में फिनिश करते हुए क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल किया।

युवा अंकिता भकत की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने 1983 अंक हासिल किए, जबकि पुरुष टीम ने धीरज बोम्मादेवरा के दमदार प्रदर्शन से 2013 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। टॉप-8 में भारतीय महिला टीम का मुकाबला फ्रांस और नीदरलैंड के विनर से होगा। जबकि भारतीय पुरुष टीम तुर्किए और कोलंबिया के विजेता से खेलेगी।

इस बार भारत सभी पांचों इवेंट में हिस्सा लेगा। इनमें महिला टीम, पुरुष टीम, महिला एकल, पुरुष एकल और मिश्रित डबल्स पांचों इवेंट में मेडल की रेस में है। इस बार लगता है तीरंदाज इतिहास रचने जा रहे हैं।

मिक्स्ड इवेंट में अंकिता और धीरज की जोड़ी बनेगी
रैंकिंग राउंड में युवा अंकिता भकत और धीरज बोम्मादेवरा ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। अंकिता विमेंस कैटेगरी में 666 अंक के साथ 11वें स्थान पर रहीं। जबकि धीरज बोम्मादेवरा ने मेंस कैटेगरी में तीसरा स्थान हासिल किया। मिक्स्ड इवेंट में अब अंकिता और धीरज की जोड़ी बनेगी। मिक्स्ड इवेंट में पुरुष और महिला वर्ग में देश की टॉप तीरंदाजों की जोड़ी बनती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button