भोपाल में बहू की शिकायत पर ससुर को थाने बुलाया था, पूछताछ के दौरान हो गई उसकी मौत

भोपाल। ऐशबाग पुलिस थाने में एक व्यक्ति की पूछताछ के दौरान मौत हो गई। 55 वर्षीय अकरम खान को पुलिस ने बहू को प्रताड़ित करने के आरोप में थाने बुलवाया था। थाने पहुंचते ही उन्हें घबराहट होने लगी थी। उन्होंने पूछताछ करने वाले एसआई अनिल श्रीवास्तव को घबराहट होने की बात बताई थी।
कुछ देर बाद अकरम कुर्सी से नीचे गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित स्वजन और रिश्तेदार भारी भीड़ के साथ ऐशबाग थाने पहुंचे, जहां लोगों ने जमकर बवाल किया। मृतक के स्वजन पूछताछ करने वाले एसआई अनिल श्रीवास्तव के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया।

बहू ने की थी शिकायत

पुलिस के अनुसार 55 वर्षीय अकरम खान पीडब्ल्यूडी में कार्यरत थे। उनके बेटे आमिर और फाजिल की करीब चार महीने पहले शादी हुई थी। फाजिल की पत्नी का घर में अक्सर विवाद होता था। इससे परेशान होकर वह बुधवार शाम करीब पांच बजे पुलिस थाने पहुंची और ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। कुछ ही देर बाद करीब सात बजे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अकरम, उनके बेटे फाजिल, भतीजे सलमान और बहनोई जावेद को हिरासत में लिया।

स्वजन ने लगाए पुलिस पर आरोप

स्वजनों का कहना है कि अकरम ने पुलिस थाने जाते समय पुलिस को बताया था कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। परंतु पुलिस उन्हें जबर्दस्ती ले गई। वहां भी उन्होंने आग्रह किया कि उन्हें घबराहट हो रही है, कुछ देर बाहर हवा में छोड़ दिया जाए।
लेकिन एसआई अनिल ने उन्हें जेल के अंदर डालने की हिदायत दे डाली, जिसके बाद वे कुर्सी से गिर पड़े और मौत हो गई। बहरहाल, पुलिस का कहना है कि यह सामान्य मौत है। पूछताछ में उन्हें किसी तरह से परेशान नहीं किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button