ममता के भतीजे ने बजट पर उठाए सवाल:कहा- BUDGET में B-बिट्रेयल, U-अनएम्प्लॉयमेंट, T-ट्रैजेडी समझा जाए, NDA अस्थिर और कमजोर अलायंस

संसद में बिरला-अभिषेक का वाद-विवाद हुआ
लोकसभा में बजट पर बहस के दौरान स्पीकर ओम बिरला और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी में भी वाद-विवाद हुआ। अभिषेक ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि बिल को किसानों, किसान संगठन या विपक्षी दलों की सलाह लिए बिना ही पास कर दिए।

इस पर स्पीकर बिरला ने कहा था कि सदन में बिलों पर साढ़े पांच घंटे की चर्चा हुई। अभिषेक ने फिर कहा कि इस पर कोई डिस्कशन नहीं हुआ। तब बिरला ने कहा कि स्पीकर जब बोलता है तो सही बोलता है। आप खुद को सही कर लीजिए। इस पर अभिषेक ने कहा, ‘जब मैं बोलता हूं तो गलत नहीं बोलता।’ अभिषेक बनर्जी TMC के महासचिव और पार्टी में ममता बनर्जी के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

अपने भाषण में अभिषेक बनर्जी ने बजट पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बजट में क्लैरिटी का अभाव है। भाजपा ने इसमें 140 करोड़ देशवासियों को राहत देने की बजाय अपने सहयोगी दलों को साधने का काम किया है।

TMC सांसद से बिरला बोले- आप मुझे निर्देश नहीं दे सकते
अभिषेक बनर्जी के भाषण के दौरान हंगामा भी हुआ। TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने स्पीकर ओम बिरला से कहा कि आप सत्ता पक्ष के सांसदों को कुछ नहीं बोलते, हम लोगों को बोलते हैं। इस पर बिरला ने कहा, ‘आप मुझे निर्देश नहीं दे सकते।’ स्पीकर बिरला ने सांसदों को नसीहत दी कि कई सदस्य आसंदी को चुनौती देते हैं, इससे बचना चाहिए।

अभिषेक बनर्जी बोले- भाजपा अल्पसंख्यकों को निशाना बना रही
TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन महंगाई बढ़ी हुई है। सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया। भाजपा के नेता कहते हैं- जो हमारे साथ, हम उनके साथ। भाजपा की तरफ से मंगल सूत्र और मुजरा जैसे बयान दिए गए। इन सबसे पता चलता है कि अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है।

अभिषेक ने कांवड़ यात्रा का मुद्दा भी उठाया। कहा कि धर्म किसी का भी व्यक्तिगत मामला होता है, लेकिन भाजपा इस पर राजनीति कर रही है। भाजपा का इस बार लोकसभा और राज्यसभा में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं है। उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button