रामानुजनगर के सभी विद्यालयों में हुआ पालक शिक्षक बैठक

सूरजपुर । विकासखंड रामानुजनगर के सभी विद्यालयों में आज पालक शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया है। यह बैठक पालक समिति के अध्यक्ष एवं प्रधानपाठक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। वही माध्यमिक शाला पतरापाली में भी शिक्षक पालक का आयोजन किया गया। जिसमे पालक धर्मजीत सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

संकुल समन्वयक जी डी सिंह के द्वारा सभी पालक/अभिभावको से निवेदन की गई है कि बैठको में ज्यादा से ज्यादा पालक उपस्थित होकर  सहयोग प्रदान करें, प्रति महीने के दूसरे मंगलवार को बैठक आयोजित की जाएगी। शिक्षक योगेश साहू ने पालको को कहा कि बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजे, जो बच्चे विद्यालय नही जा रहे उनके कारणों को जानना, गृहकार्य पूर्ण कराने बच्चों पर ध्यान दें, जिन बच्चों का विद्यार्थी कोना नही बन पाया है उसे पूर्ण कराये जिससे उसे अध्ययन करने में दिक्कत न हो, बच्चों के शारीरिक-मानसिक एवं सर्वांगीण विकास हेतु हमारे और आपके मध्य बेहतर समन्वय स्थापित हो, हम सभी को सँयुक्त प्रयास से बच्चों में पढ़ाई के प्रति सकारात्मक वातावरण बनाना है। जाति, निवास, मध्यान्ह भोजन, छात्रवृति इत्यादि पर चर्चा की गयी।

प्रधानपाठक बी आर हितकर ने कहा कि इस पालक शिक्षक बैठक का मुख्य उद्देश्य सभी पालकों में बच्चों एवं विद्यालय की सम्पूर्ण गतिविधि के संबंध में जागरूकता लाना है ताकि पालक एवं शिक्षक के सामूहिक प्रयास से बच्चों के बेहतर भविष्य की नींव गढ़ी जा सके। कार्यक्रम में शिक्षक, पालक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button