सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारपुर के नवीन भवन निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करें : कलेक्टर व्यास

सूरजपुर । आज कलेक्टर व्यास ने जिले के ओड़गी विकासखंड अंतर्गत ग्राम महुली एवं बिहारपुर का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने महुली के उपस्वास्थ्य केंद्र, पीएम प्राथमिक शाला, शासकीय हाई स्कूल व मिडिल स्कूल, ग्रामीण सचिवालय तथा बिहारपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बालक आश्रम और छात्रावास ,आत्मानंद स्कूल और तहसील के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीण जनों के विभिन्न समस्याओं को भी सुना।

इस दौरे में कलेक्टर व्यास ने महुली उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं एवं ओपीडी मरीजों का जायजा लिया। उन्होंने आयुष्मान कार्ड निर्माण एवं अद्यतन करने, आधार कार्ड अपडेशन, एनसीडी स्क्रीनिंग के संबंध में जानकारी ली और प्राथमिकता के साथ इन कार्यों को शत प्रतिशत रूप में पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के निर्माणाधीन भवन को शीघ्र पूरा करने और बिजली आपूर्ति नियमित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने केंद्र में स्वास्थ्य सुविधा को मरीजों के लिए बेहतर करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर व्यास ने पीएम प्राथमिक स्कूल महुली के भवन, मध्यान भोजन एवं शिक्षा के स्तर का निरीक्षण किया। भवन का गुणवत्ता ठीक नहीं पाए जाने पर और शैक्षणिक गतिविधि में लापरवाही पाए जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही भवन मरम्मत को बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने मिडिल स्कूल और हाई स्कूल महुली का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण सचिवालय के आयोजन के संबंध में जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने बिहारपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माणाधीन नवीन भवन का निरीक्षण किया। निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने  गुणवत्ता का भी अवलोकन किया और  जल्द से जल्द अस्पताल निर्माण कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। बालक आश्रम का निरीक्षण करते हुए उन्होंने भवन में सभी आवश्यक मरम्मत कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने बच्चों से उनके पढ़ाई को लेकर बातचीत की और विभिन्न विषयों के प्रश्न भी पूछे। साथ ही उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूल बिहारपुर में निर्माण कार्य का अवलोकन किया और जल्द से जल्द शौचालय का मरम्मत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने बिहारपुर में नवीन तहसील भवन निर्माण कार्य का भी अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button