हिमाचल CM बोले- JOA-IT का रिजल्ट जल्द होगा जारी:आयोग को देंगे निर्देश

हिमाचल प्रदेश में लंबे समय से रिजल्ट की मांग कर रहे JOA-IT पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार ने इनके रिजल्ट घोषित करने का फैसला लिया है। इनके डॉक्यूमेंटेशन पूरे हो चुके हैं। राज्य चयन आयोग को इनके रिजल्ट जल्द घोषित करने के निर्देश दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे हड़ताल पर बैठें या नहीं, इनके रिजल्ट घोषित होना तय है। बता दें कि JOA-IT 817 पोस्ट कोड के अभ्यर्थी जल्द रिजल्ट की मांग को लेकर हमीरपुर के पक्का भरो स्थित राज्य चयन आयोग कार्यालय के बाहर छह दिन से क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनके रिजल्ट घोषित नहीं हो जाते, वे अपना अनशन खत्म नहीं करेंगे।

उधर, आयोग के मुख्य प्रशासक डा. आरके पुरुथी पहले ही कह चुके हैं कि रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। इसके तकनीकी पहलू में कोई कमी न रहे, उसकी जांच जारी है और एक सप्ताह के भीतर यह घोषित कर दिया जाएगा।

जानें क्यों हड़ताल पर बैठे हैं JOA-IT अभ्यर्थी

बता दें कि JOA-IT 817 पोस्ट कोड के अभ्यर्थी चार साल से रिजल्ट निकलने का इंतजार कर रहे हैं। इनके 1867 पद साल 2020 में विज्ञापित किए गए थे। इनका यह मामला हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी हिमाचल सरकार को जल्दी रिजल्ट घोषित करने के आदेश दे रखे है। बीते सप्ताह की कैबिनेट में भी रिजल्ट निकालने की मंजूरी मिल गई है।

इस परीक्षा में 1.70 लाख अभ्यर्थी बैठे थे। इनमें से 19 हजार बच्चों ने यह परीक्षा पास की, जबकि टाइपिंग टेस्ट लगभग 5600 बच्चों ने पास किया। ये बच्चे रिजल्ट निकालने की मांग को लेकर अनेकों पर सीएम और मंत्रियों से मिल चुके है। अब सीएम ने इनका रिजल्ट जल्दी निकालने का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button