पेरिस ओलिंपिक में दिल्ली यूनिवर्सिटी के 9 स्टूडेंट्स भी लहराएंगे परचम, 5 तो हैं मेडल के बड़े दावेदार

नई दिल्ली: पेरिस ओलिंपिक में इस बार भारत की ओर से डीयू के 9 स्टूडेंट्स भी परचम लहराएंगे। इनमें दो वर्तमान स्टूडेंट्स हैं, जबकि अन्य सात पूर्व में डीयू के स्टूडेंट रहे हैं। इन 9 में से 6 स्टूडेंट्स शूटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। डीयू के वाइस चांसलर प्रो. योगेश सिंह ने बताया कि इन 9 स्टूडेंट्स में 6 शूटिंग में, एक एथलेटिक्स और एक टेबल टेनिस में भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही एक डीयू के पूर्व स्टूडेंट शूटिंग कोच के तौर पर भी ओलिंपिक में भागीदारी करने जा रहे हैं। उन्होंने इन सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि खिलाड़ी सराहनीय प्रदर्शन करते हुए देश के लिए मेडल जीतेंगे।

वाइस चांसलर ने बताया कि 2020 के तोक्यो ओलिंपिक में डीयू के चार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। इस बार खिलाड़ियों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। डीयू के स्पोर्ट्स डायरेक्टर डॉ. अनिल कुमार कलकल ने बताया कि इस बार भाग लेने वाले 9 खिलाड़ियों में 3 खिलाड़ी मनु भाकर, अमोज जैकब और मनिका बत्रा 2020 के तोक्यो ओलिंपिक में भी हिस्सा ले चुके हैं। इस बार ओलिंपिक का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक फ्रांस की राजधानी पेरिस में हो रहा है। इसमें भारत की ओर से कुल 117 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

शूटिंग में आधे से ज्यादा महिला खिलाड़ी DU से
डीयू के वाइस चांसलर प्रो. योगेश सिंह ने बताया कि इस बार ओलिंपिक में शूटिंग प्रतियोगिता में भारत से कुल 21 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनमें से 11 महिला खिलाड़ी हैं और इन 11 महिला खिलाड़ियों में से 6 डीयू की छात्राएं हैं। टेबल टेनिस में भारतीय दल के कुल 8 खिलाड़ियों में से 4 महिला खिलाड़ी हैं, जिनमें से एक डीयू से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button