आम आदमी पार्टी ने MP में जारी की दूसरी लिस्ट, अभिनेत्री चाहत पांडे को यहां से दिया टिकट

भोपाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में आप ने 29 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इससे पहले आप ने 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक AAP ने कुल 39 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

आप ने अभिनेत्री चाहत मणि पांडे को दमोह से टिकट दिया है. इसके अलावा आप ने भांडेर (एससी) से रमणी देवी जाटव, भिंड से राहुल कुशवाह, मेहगांव से सतेंद्र भदोरिया, भोपाल उत्तर से मोहम्मद सऊद, नरेला से रईसा बेगम मलिक, मलहरा से चंदा किन्नर को टिकट दिया है.

इन उम्मीदवारों को AAP ने दिया टिकट

डॉ। अम्बेडकरनगर-महू-सुनील चौधरी
गंधवानी (एसटी)- भेरू सिंह अनारे
शिवपुरी-अनूप गोयल
सिवनी-मालवा-सुनील गौर
इंदौर-1-अनुराग यादव
इंदौर-4-पीयूष जोशी
बरगी- आनंद सिंह
पनागर-पंकज पाठक
पाटन- विजय मोहन पल्हा
सेंधवा (ST)- एर. नान सिंह नावड़े
चाचौड़ा-ममता मीना
देवतालाब- दिलीप सिंह गुड्डु
मनगवां (अ.जा.)-वरूण अम्बेडकर

मऊगंज-उमेश त्रिपाठी
रायगांव (एससी)- वरुण गुर्जर खटीक
मानपुर (एसटी)- उषा कोल
देवसर (एससी)- रतिभान साकेत
सीधी- आनंद मंगल सिंह
बिजावर-अमित भटनागर
छतरपुर- भागीरथ पटेल
नागदा-खाचरौद-सुबोध स्वामी
रीवा- दीपक सिंह पटेल

कैलाश विजयवर्गीय से आप का ये उम्मीदवार करेगा मुकाबला
आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जारी संदेश में कुल 29 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा गया है कि 'इस बार चलेगी झाड़ू.' आप की दूसरी लिस्ट में इंदौर-1 सीट पर आप की तरफ से अनुराग यादव उम्मीदवार होंगे, बीजेपी ने यहां से राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है. सीधी विधानसभा सीट पर आप ने आनंद मंगल सिंह को मैदान में उतारा है, इस सीट पर बीजेपी ने रीति पाठक को मैदान में उतारा है.  

आप ने पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों का किया था ऐलान
इससे पहले आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीते 8 सितंबर को पहली लिस्ट जारी की थी. आप ने पहली लिस्ट प्रदेश 230 विधानसभा सीटों में से 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था. इस लिस्ट पार्टी ने जिन 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, उनमें से पांच सीटें ऐसी थी जिस पर पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया था. जबकि शेष पांच सीटों पर सत्तारूढ़ बीजेपी ने कब्जा जमाया था. आम आदमी पार्टी पहली बार मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाई कर रही है. वर्तमान में आप की दो राज्यों, जिनमें राजधानी दिल्ली और पंजाब में सरकार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button