एम्बुलेंस सेवा प्रदाता डायल4242 ने शुरुआती वित्त पोषण चक्र में जुटाए एक करोड़ डॉलर

मुंबई
 एम्बुलेंस सेवा प्रदाता डायल4242 ने अपनी पहुंच तथा सेवाओं का विस्तार करने के लिए शुरुआती वित्त पोषण चक्र में एक करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाने की  घोषणा की।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, डायल4242 में अपने डिलीवरी पार्टनर्स को 15 मिनट में एम्बुलेंस उपलब्ध कराने के लिए कुछ डिलीवरी मंच के साथ साझेदारी की है।

कंपनी के संस्थापक जीतू लालवानी ने कहा, ‘‘शुरुआती वित्त पोषण चक्र (सीड फंडिंग राउंड) का सफल समापन कंपनी में निवेशकों के विश्वास का दर्शाता है। यह राशि हमारी पहुंच तथा सेवाओं का विस्तार करने में महत्वपूर्ण होगी।''

डाबर के प्रवर्तक बर्मन परिवार ने रेलिगेयर में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 2,116 करोड़ रुपये की खुली पेशकश की घोषणा की

नई दिल्ली
 डाबर इंडिया के प्रवर्तक बर्मन परिवार से जुड़ी इकाइयों ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (आरईएल) में 26 प्रतिशत तक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए कंपनी के शेयरधारकों के लिए 2,116 करोड़ रुपये की खुली पेशकश की  घोषणा की।

खुली पेशकश परिवार की हिस्सेदारी बढ़ाने और आरईएल को नियंत्रण में लेने के इरादे से की गई है। इससे वित्तीय सेवा कंपनी में परिवार की हिस्सेदारी वर्तमान में करीब 21 प्रतिशत से बढ़कर 51 प्रतिशत होने की उम्मीद है।

आरईएल ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि एमबी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता 1), पूरन एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता 2), वीआईसी एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता 3) और मिल्की इन्वेस्टमेंट एंड ट्रेडिंग कंपनी (अधिग्रहणकर्ता 4) ने कंपनी के सार्वजनिक शेयरधारकों से 235 रुपये प्रति यूनिट की कीमत पर, कंपनी की विस्तारित वोटिंग शेयर पूंजी के 26 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करने वाले 10 रुपये के अंकित मूल्य के 90,042,541 पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए खुली पेशकश की है। कंपनी ने कहा कि खुली पेशकश के लिए कुल नकद भुगतान 21,159,997,135 रुपये है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button