मुस्लिम नेता रिकमन मोमिन को BJP ने बनाया प्रदेश अध्यक्ष

नईदिल्ली
बीजेपी ने पुडुचेरी, मेघालय और नगालैंड में प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की है। मुस्लिम नेता रिकमन मोमिन को मेघालय बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष और एस सेल्वगनबथी को पुडुचेरी बीजेपी की कमान सौंपी है। वहीं, बेंजामिन येपथोमी को बीजेपी नगालैंड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। रिकमन मोमिन को साल 2022 में बीजेपी ने मेघालय की तुरा लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार का टिकट दिया था।

बीजेपी ने सोमवार को तीन राज्यों में बड़ा फेरबदल करते हुए कप्तानों को बदला है। पुडुचेरी की की कमान एस सेल्वगनबथी को सौंपी है। बेंजामिन येपथोमी को नगालैंड की जिम्मेदारी दी है। वहीं, मुस्लिम नेता रिकमन मोमिन को मेघालय का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने इन नियुक्तियों के आदेश जारी किए।

कौन हैं रिकमन मोमिन
बीजेपी ने जिस मुस्लिम नेता रिकमन मोमिन को प्रदेश की कमान सौंपी है, की दिल्ली के नेताओं में जबरदस्त पकड़ मानी जाती है। साल 2022 में, बीजेपी ने मेघालय की तुरा लोकसभा सीट से मोमिन को पार्टी उम्मीदवार के रूप में टिकट दिया था। रिकमन मोमिन पीएम नरेंद्र मोदी के जबरदस्त प्रशंसक हैं। पेशे से व्यापारी रिकमन गैर मोमिन मीडिया में कई बार बता चुके हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा।

मावरी के खिलाफ पार्टी में असंतोष
मेघालय में इतना बड़ा बदलाव मेघालय बीजेपी के पूर्व प्रमुख अर्नेस्ट मावरी के उस बयान के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस बात पर फैसला करेगा कि उन्हें पद पर बने रहना चाहिए या नहीं? उन्होंने कहा था, ''मैंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। मावरी ने कहा था, मैं इसे जारी रखूंगा या बंद करूंगा, इसका फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

मारवी ने पत्रकारों से यह बात भाजपा विधायक एएल हेक के उस बयान के जवाब में कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि मावरी को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने का कदम हटाया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button