डेविड मिलर के नाम दर्ज है एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जिसे वह अपने साथ जोड़ना नहीं चाहते

नई दिल्ली

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे वह नहीं चाहते। मिलर की तुलना में किसी ने भी बिना टेस्ट मैच खेले इतने अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं। बाएं हाथ के इस आक्रामक खिलाड़ी ने 274 व्हाइट बॉल इंटरनेशनल मैच खेले हैं। गैर टेस्ट रिकॉर्ड के निकटतम दावेदार 224 मैचों के साथ रिटायर्ड वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड हैं।

34 साल के हो चुके डेविड मिलर ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसको लेकर उन्होंने कहा है, "मैं टेस्ट खेलना पसंद करूंगा, लेकिन इस समय जो है सो है। मैंने अपने व्हाइट बॉल के करियर में काफी कुछ हासिल किया है और मैं इतने सारे मैच खेलने के लिए आभारी हूं।" मिलर ने 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें उनका औसत 36.32 का है और वे छह शतक रेड बॉल क्रिकेट से जड़ चुके हैं।  

हैरान करने वाली बात ये है कि डेविड मिलर को कभी साउथ अफ्रीका ए टीम के लिए भी नहीं चुना गया है। उन्होंने कहा, "मुझे दक्षिण अफ्रीका ए टीम के लिए भी नहीं चुना जा रहा था। मेरे आगे कुछ लोग थे, इसलिए मैंने सफेद गेंद पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया।" दुनिया भर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी मांग है। वे 22 अलग-अलग टीमों के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button