शिवपुरी सीट पर कांग्रेस केपी सिंह की जगह वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट देने की चर्चा

शिवपुरी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच तल्खी की वजह बनी शिवपुरी सीट से अपने उम्मीदवार को बदलने की तैयारी में है. शिवपुरी सीट से कांग्रेस केपी सिंह (पिछोर से विधायक) का टिकट बदलकर नाराज वीरेंद्र रघुवंशी को उम्मीदवार बना सकती है. वीरेंद्र रघुवंशी बीजेपी से कांग्रेस में आये है और उनका टिकट कटने से समर्थकों ने भोपाल में कमलनाथ के सामने नाराजगी जाहिर की थी.

गौरतलब है कि, शिवपुरी से वर्तमान में बीजेपी की यशोधरा राजे सिंधिया विधायक हैं, लेकिन उन्होंने इस बार चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने उनकी जगह अभी तक किसी को शिवपुरी से अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है. एक चर्चा यह भी है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया शिवपुरी से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. यहां बताते चले कि पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ जिस शिवपुरी सीट के टिकट को लेकर वायरल हुए वीडियो में दिग्विजय और जयवर्द्धन के कपड़े फाड़ने वाली बात कह रहे थे. अब कांग्रेस उस सीट से उम्मीदवार बदलने पर विचार कर रही है.

144 उम्मीदवारों की सूची में रघुवंशी का नाम नहीं
शिवपुरी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित हुए 6 बार के विधायक केपी सिंह को उनकी सीट पिछोर से ही चुनाव लड़ाए जाने की तैयारी है. चर्चा है कि पिछोर से उम्मीदवार बनाये गए शैलेंद्र सिंह का टिकट वापस हो सकता है. दरअसल, हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में आये कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को शिवपुरी से टिकट मांग रहे थे, लेकिन 144 उम्मीदवारों की सूची में उन्हें टिकट नहीं मिला है.

उनकी जगह पार्टी ने केपी सिंह की सीट बदलकर शिवपुरी से उम्मीदवार बना दिया. इसके बाद रघुवंशी के समर्थकों ने भोपाल में कमलनाथ से मिलकर नाराजगी जताई थी. इसी दौरान  कमलनाथ ने कहा था कि, मुझसे क्यों कह रहे हो, दिग्विजय और जयवर्द्धन के कपड़े फाड़ो. इसका असर मंगलवार को भी दिखा और जब इशारे ही इशारे में दिग्विजय ने अपनी नाराजगी व्यक्त कर दी थी. इसी बीच नई दिल्ली में शाम को चली बैठक में बदलाव के संकेत सामने आए हैं.

वीरेंद्र रघुवंशी ने की ये अपील
वहीं अब कहा जा रहा है कि, केपी सिंह भी अपनी सीट बदले जाने से खुश नहीं थे. उनकी इच्छा पिछोर सीट से ही चुनाव मैदान में उतरने की है जहां से बीजेपी ने प्रीतम लोधी को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी दौरान विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने एक वीडियो जारी कर अपने समर्थकों से धैर्य बनाये रखें की. अपील इस अपेक्षा के साथ की है कि शीर्ष नेतृत्व विचार मंथन के बाद सेवा का अवसर देगा.

टिकट नहीं मिलने पर उनका दर्द भी छलका है. बता दें कि, रघुवंशी का टिकट शिवपुरी से लगभग तय माना जा रहा था. कांग्रेस ने शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभा सीटों के नाम घोषित कर दिए हैं. शिवपुरी विधानसभा सीट से टिकट मिलने की आस लगाए बैठे बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए कोलारस से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को इस सूची में अपना नाम न होने से झटका लगा.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button