जियो ने जियोमोटिव नामक डिवाइस किया लॉन्च

नई दिल्ली

जियो ने जियोमोटिव नामक डिवाइस लॉन्च किया है, जो कार की सुरक्षा बढ़ाने में मदद करेगा। इसे 4,999 रुपये में खरीदा जा सकता है और इसमें एक साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी है। यह डिवाइस कार के OBD पोर्ट से कनेक्ट होता है और 4G जीपीएस ट्रैकिंग की सुविधा देता है। इसके साथ ही यह डिवाइस कार की हेल्थ को ट्रैक करता है और डायग्नोस्टिक ट्रबल कोड अलर्ट की जानकारी भी प्रदान करता है।

जियो की तरफ से एक खास डिवाइस को लॉन्च किया गया है। यह डिवाइस आपकी कार को चोरी होने से बचाएगी। इस डिवाइस का नाम जियोमोटिव (Jio Motive) है। इस कीमत 4,999 रुपये है। इस डिवाइस को अमेजन, रिलायंस डिजिटल ई कॉमर्स साइट्स, जियो डॉट कॉम और सेलेक्टेड रिटेल आउटलेट स्टोर से खरीदा जा सकेगा। इस डिवाइस को कार में लगाकर यूजर्स व्हीकल सिक्योरिटी को बढ़ा पाएंगे। JioMotive खरीदने पर एक साल का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है, जबकि एक साल बाद 599 रुपये सालाना सब्सक्रिप्शन लेना होगा। Jio के नए कार ट्रैकर को 10 फीसद एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर पर खरीद पाएंगे। यह ऑफर सीमित समय के लिए है। जियो डिवाइस को एक साल की वॉरंटी भी मिलेगी।

कैसे कर पाएंगे कार से कनेक्ट
JioMotive डिवाइस कनेक्ट करना बेहद आसान है। इसे कार के OBD पोर्ट से कनेक्ट कर सकते हैं। यह एक स्टैंडर्ड सर्विस है, जो ज्यादातर व्हीकल के स्टीयरिंग व्हील के नीचे की तरफ पाई जाती है। जियो डिवाइस में 4G जीपीएस ट्रैकिंग की सुविधा मिलती है। यह कार की लोकेशन को लाइव दिखाती है, जिसे कार ओनर अपने व्हीकल की लोकेशन को ट्रैक कर सकता है। जब कार घर से बाहर निकलेगी। साथ ही अगर कार वापस अपनी लोकेशन पर आ जाएगी, तो ओनर को अलर्ट मिलेगा।

ऐप से कर पाएंगे कनेक्ट
यह डिवाइस व्हीकल की हेल्थ को भी ट्रैक करता है। यूजर्स एक डेडिकेटेड ऐप से डायग्नोस्टिक ट्रबल कोड (डीटीसी) अलर्ट की जानकारी हासिल कर पाएंगे। ॉसाथ ही ड्राइविंग विहेवियर और सड़क के परफॉर्मेंस की जानकारी हासिल कर पाएंगे। अगर कार की चोरी होती है। साथ ही अलर्ट मिलता है। इसमें बेहतर कनेक्टिविटी के लिए बिल्ट-इन वाई-फाई की सुविधा मिलती है। इस डिवाइस को खासतौर पर Jio के सिम से कनेक्ट किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button