प्रदेश चुनाव में नाम वापसी का आखिरी दिन, भाजपा ने 3 बागियों को मनाया

भोपाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज नाम वापसी का अंतिम दिन है। सुबह 11 बजे से शुरू नाम वापस लेने की प्रक्रिया दोपहर तीन बजे तक चलेगी। पार्टियों का पूरा जोर अपने बागियों को मनाने पर है।

 अब इनमें से कुछ प्रत्याशियों द्वारा गुरुवार को अपने नामांकन पत्र वापस लिए जा रहे हैं। इसी बीच गोविंदपुरा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने वाले पक्ष खांबरा ने भाजपा ज्वाइन कर ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गोविंदपुरा से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। बता दें कि भाजपा में जाने से पहले पक्ष कांग्रेस में प्रदेश सचिव थे। वह गोविंदपुरा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट के लिए दावेदारी ठोक रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनके बजाय रवींद्र साहू झूमरवाला को टिकट दे दिया। उसके बाद से ही वह नाराज चल रहे थे।

 वहीं गुरुवार सुबह उत्तर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी राम लखन तिवारी ने भी रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इससे पहले उत्तर और नरेला विधानसभा क्षेत्र से बुधवार को एक-एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र वापस लिया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी विधानसभा क्षेत्र से आमिर अकील, नासिर इस्लाम और हुजूर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने वाले कांग्रेस नेता जितेंद्र डागा भी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

इन प्रत्याशियों ने भी नाम वापस लिए

हुजूर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी राहुल मारन ने नामांकन पत्र लिया वापस। पूर्व पार्षद और उत्तर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक प्रत्याशी अब्दुल शफीक ने आमिर अकील के समर्थन में अपना नामांकन पत्र वापस लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button