राहत : 5 अक्टूबर से इंदौर को खंडवा-बुरहानपुर से जोड़ने वाला मोरटक्का पुल होगा शुरू

खंडवा
खंडवा जिले के मोरटक्का पुल पर 5 अक्टूबर से आवागमन फिर शुरू हो सकेगा. नर्मदा नदी में आई भीषण बाढ़ के बाद से इस पुल पर आवागमन बंद हुए लगभग 2 सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया है. इस वजह से वाहनों को खरगोन जिले से घूमकर जाना पड़ रहा है. ये पुल खंडवा और बुरहानपुर को इंदौर से जोड़ता है. इस वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

खंडवा जिले के अंतर्गत आने वाले इंदौर-इच्छापुर हाइवे के मोरटक्का पुल बना हुआ है. ये पुल खंडवा और बुरहानपुर को इंदौर से जोड़ता है. बीते 16 सितंबर को नर्मदा नदी में भीषण बाढ़ आई थी. तब से अब तक आवागमन बंद हुए लगभग 2 सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया है. इस वजह से लोगों को इंदौर पहुंचने के लिए खरगोन जिले से घूमकर जाना पड़ रहा है. हाल ही में खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. अब पुल पर मरम्मत का काम तेजी से किया जा रहा है.

नर्मदा में आई बाढ़ से टूट गई थी रेलिंग
नर्मदा नदी में सितंबर महीने में विकराल बाढ़ आई थी. इस दौरान इंदौर-इच्छापुर मार्ग स्थित मोरटक्का पुल 24 घंटे जलमग्न रहा था, जिससे पुल को काफी नुकसान हुआ था. पुल के ऊपर की डामर स्लैब जगह-जगह से उखड़ गई थी. पुल के दोनों तरफ लगी लोहे की रेलिंग टूटकर पानी में बह गई थी. जिसके बाद एनएचएआई (NHAI) के अधिकारियों की टीम ने पुल का निरीक्षण किया था. इंजीनियरों की टीम ने पुल की टेस्टिंग की थी.

5 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा आवागमन
खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. अब पुल पर डामर बिछाने का काम तेजी से हो रहा है. लोहे की रेलिंग लगना शुरू हो गई है. NHAI के प्रोजेक्ट मैनेजर राहुल चौधरी ने बताया कि दो से तीन दिन में पुल का सुधार कार्य पूरा हो जाएगा. इसके बाद 5 अक्टूबर से पुल पर आवागमन शुरू कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button