विजयवर्गीय का पलटवार : 900 में से 9 वादे भी नहीं पूरा कर पाए कमलनाथ

इंदौर

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा हाई है। भाजपा के महासचिव और इंदौर वार्ड नंबर 1 से प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ और कांग्रेस पर सियासी हमला बोला है। कांग्रेस के चुनावी वादों पर निशाना साधते हुए विजयवर्गीय ने कहा,'' कमलनाथ ने अपने शासनकाल में जनता से 900 वादे किए लेकिन 9 भी वादे पूरे नहीं किए। '' गौरतलब हो कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने 7 दिसंबर को कमलनाथ के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह का दावा किया है। भाजपा कमलनाथ और नकुलनाथ पर जमकर निशाना साध रही है।

मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए, भाजपा नेता और इंदौर -1 से पार्टी के उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "कमलनाथ 17 महीने तक सीएम थे, इस दौरान उन्होंने राज्य के लोगों से 900 वादे किए। लेकिन उन्होंने नौ भी पूरे नहीं किए।''

नकुलनाथ पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता ने छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे नकुल नाथ को भी इस बात को स्वीकार करने को कहा। विजयवर्गीय ने कहा,'' नकुलनाथ को ये स्वीकार करना चाहिए कि उनके पिता ने एक भी वादा नहीं निभाया।''

विजयवर्गीय ने सवाल किया, "नकुलनाथ, अपने पिता के सीएम कार्यकाल का इतिहास देख लीजिए। कमल नाथ ने दावा किया था कि किसानों का सारा कर्ज माफ कर दिया जाएगा, क्या माफ कर दिया गया? बेरोजगार युवाओं को 4000 रुपये भत्ता देने के दावे किए गए थे, क्या ऐसा नहीं हुआ? क्या उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के सभी कर्ज माफ करने की बात नहीं की? क्या शिक्षकों को नियमित करने के दावे नहीं किए गए थे।'' भाजपा नेता ने कहा, "कमलनाथ जी ने ये सभी दावे किए हैं, मध्य प्रदेश के लोगों ने उन्हें परखा है और खारिज कर दिया है।"

गौरतलब हो बीते दिनों कांग्रेस सांसद नकुल नाथ तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले 7 दिसंबर को कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण की घोषणा की थी। छिंदवाड़ा सांसद ने जिले में आउटसोर्स कर्मचारियों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया था।

नकुल नाथ की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने कहा, "नकुल नाथ कांग्रेस के अगले नाथ बनना चाहते हैं, इसलिए वह जल्दी में हैं। कुछ दिन पहले, उन्होंने सीडब्ल्यूसी के सामने अपने उम्मीदवारों के नामों का प्रचार किया था। कांग्रेस वर्किंग कमेटी) की सूची और अब इस बार उन्होंने यह महत्वाकांक्षा दिखाई है।”

BJP प्रवक्ता ने कहा, "नकुलनाथ को पहले यह बताना चाहिए कि छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की सभी सात विधानसभा सीटों पर उनकी स्थिति (कांग्रेस पार्टी की ओर इशारा करते हुए) क्या है ? वहां के भाजपा उम्मीदवार बंटी साहू हर दिन कमलनाथ और नकुलनाथ से हर दिन एक सवाल पूछते हैं, उसका जवाब दीजिए।"

कांग्रेस प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''नकुलनाथ लोगों की भावनाओं को पहचानते हैं, उन्हें स्पष्ट संकेत मिल गए हैं और पूरे प्रदेश की जनता को भी मिल रहे हैं. इसलिए इसके आधार पर उन्होंने कहा है कि'' परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा और कमलनाथ 7 दिसंबर को शपथ लेंगे।''

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button