मारे गए नक्सलियों पर था 31 लाख का था इनाम, सभी की हुई शिनाख्ती

बीजापुर। जिले में गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया जंगल में शुक्रवार को जवानों जवानों ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए 12 नक्सलियों को मार गिराया है। इन सभी नक्सली पर 31 लाख का इनाम था, मारे गए सभी नक्सलियों की शिनाख्त हो चुकी है। यह मुठभेड़ तक़रीबन 12 घंटे तक चली, जिसमें दो जवान भी घायल हुए। वहीं मुठभेड़ में चार नक्सली घायल भी हुए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद क्षेत्र की सर्चिंग में ये चार घायल नक्सली सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े। इनको उपचार के लिए जिला अस्पताल बीजापुर में भर्ती कराया है।

मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों से सूचना मिली कि, पीडिया के जंगल में नक्सली भारी मात्रा में मौजूद हैं। सूचना मिलते ही इन 6 टीमों के जवानों को पीडिया रवाना कर दिया गया। जहां नक्सलियों के बड़े नेता मौजूद थे, जिसके बाद दोनों तरफ जमकर गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 12 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों पर 31 लाख का इनाम था। फिलहाल सभी शिनाख्त हो चुकी है।

मुठभेड़ के बाद मिले हथियार, गोलाबारूद और बारूदी सुरंगों का साजो-सामान
एनकाउंटर में मारे गए माओवादियों से राकेट लांचर के साथ-साथ आटोमेटिक और सामान्य रायफलें, गोला-बारूद, बारूदी सुरंगें बनाने का सामान और रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुएं मिली हैं। लेंगू, पापाराव और चैतू नाम के जिन कमांडरों के इस शिविर में होने की आशंका थी, फोर्स का अनुमान है कि वे मुठभेड़ के दौरान भाग निकले।

जंगल में सर्चिंग तेज
नक्सलियों को ढूंढने के लिए सुरक्षाबलों ने जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी है। जहां पूरे इलाके में सर्चिंग के साथ-साथ सुरक्षाबलों ने अपने मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिए हैं। हाल ही कांकेर में मुठभेड़ हुई थी जिसमें 29 नक्सली मारे गए थे। वहीं दूसरी ओर सीएम विष्णुदेव साय सरकार भी कह चुकी है कि, नक्सली सरेंडर कर दें, नहीं तो उनका सफाया कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button