शराब के नशे में यात्री चिल्लाया – ट्रेन में बम है, मचा हड़कंप, 19 ट्रेनों के थमे पहिये

भोपाल। निशातपुरा रेलवे स्टेशन पर सिवनी से फिरोजपुर कैंट जंक्शन जाने वाली 14623 पातालकोट एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना के बाद जीआरपी ने निशातपुरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोका और सतर्कता के साथ पूरी ट्रेन की चेकिंग की गई, लेकिन कोई विस्फोटक नहीं मिला। घटना मंगलवार शाम की है। आरपीएफ ने ट्रेन में बम होने की अफवाह फैलाने यात्री को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान ट्रेन लगभग डेढ़ घंटे ट्रेन रुकी रही।

शराब के नशे में था यात्री

बताया जा रहा है कि ट्रेन में सफर कर यह शख्स शराब के नशे में था, जो अचानक बम-बम चिल्लाने लगा। पातालकोट एक्सप्रेस प्रतिदिन शाम 6:10 बजे भोपाल स्टेशन पर पहुंचती है। मंगलवार शाम को 6:19 बजे ट्रेन जब निशातपुरा स्टेशन पहुंच रही थी, तभी टीसी को बम की सूचना मिली।

जांच के बाद रवाना हुई ट्रेन

टीसी ने तुरंत इस बारे में कंट्रोल रूम को सूचित किया। इसके बाद ट्रेन को निशातपुरा स्टेशन पर ही पर रोका गया। यात्री सहित सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए। स्टेशन पर आरपीएफ की टीम के साथ पूरी ट्रेन की सघन जांच की, लेकिन कुछ भी नहीं मिला। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। जांच के बाद ट्रेन को भोपाल से आगे के लिए रवाना किया गया।

19 ट्रेनें हुई प्रभावित

बम की सूचना के बाद निशातपुरा से गुजरने वाली लगभग 19 ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। इसमें डॉ. आंबेडकर नगर प्रयागराज एक्सप्रेस 10 मिनट, दक्षिण सुपरफास्ट एक्सप्रेस 31 मिनट, मुंबई एलटीटी अयोध्या एक्सप्रेस 75 मिनट, डॉ. आंबेडकर नगर श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल 15 मिनट, भोपाल जोधपुर एक्सप्रेस 60 मिनट, जन साधारण एक्सप्रेस 92 मिनट लेट हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button