सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर समेत 10 दिग्गजों ने की वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-4 टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने में महज अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच से होगा। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने से पहले दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों ने टूर्नामेंट की टॉप-4 टीमों को लेकर अपनी-अपनी भविष्यवाणी की है। इसमें हर किसी के टॉप-4 में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का नाम कॉमन रहा है, वहीं तीसरी फेवरेट टीम इंग्लैंड रही है। वहीं चौथी टीम के लिए पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच जंग रही।
 

वर्ल्ड कप 2023 के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उनके एक्सपर्ट सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर, जैक कैलिस समेत 10 दिग्गजों ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टॉप-4 टीमें चुनी है। आइए जानते हैं इनके बारे में-

अक्षर पटेल हुए वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हो गया ऐलान

जैक कैलिस- इंडिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया

एरॉन फिंच- इंडिया, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान

क्रिस गेल- इंडिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया

गौतम गंभीर- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया, न्यूजीलैंड

सुनील गावस्कर- इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया, साउथ अफ्रीका

इरफान पठान- इंडिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया

मुथैया मुरलीधरन- इंडिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया

शेन वॉटसन- ऑस्ट्रेलिया, इंडिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान

संजय मांजरेकर- इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड

रॉबिन उथप्पा- ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडिया, पाकिस्तान
 

बता दें, वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। इसके बाद भारत को अगला मुकाबला दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। पहले दो मैचों के बाद भारतीय टीम अहमदाबाद के लिए रवाना होगी जहां 14 अक्टूबर को उनका सामना चिर-प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा। ग्रुप स्टेज में भारत का आखिरा मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से है। इसी मैच से ग्रुप स्टेज का भी अंत होगा।

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं 16 नवंबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की मेजबानी कोलकाता के ईडन गार्डन्स को मिली है। वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button