सुरजेवाला बोले-राम आस्था के केंद्र हैं, राजनीति के नहीं

भोपाल

वीडी शर्मा के बयान के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें भगवान सद्बुद्धि दे। भगवान राम मर्यादा के प्रतीक है वह राजनीति के विषय कैसे हो सकते हैं। वीडी शर्मा की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है। यदि वे भगवान राम के चरणों में बैठें तो उन्हें थोड़ी बहुत बुद्धि भगवान राम जरुर देंगे।

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने शानिवार को राजधानी भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुये कहा भाजपा सरकार पहले जहां किसानों के सीने पर गोलियां चलाने का काम करती थी। लेकिन अब पिछले 18 साल से समर्थन मूूल्य के नाम पर किसानों के साथ छल कर रही है। किसानों को समर्थन मूल्य पर उनकी फसले भाजपा सरकार नहीं खरीद रही है। केंद्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदने की घोषणा करती है। किसान कल्याण विभाग को दुर्दशा किसान विभाग बना दिया है। किसानों कल्याण से जुड़ी 30 योजनाओं में 19 याजनाओं में भाजपा सरकार एक पैसा भी नहीं दे रही है।

केंद्र सरकार ने मप्र के 8.97 लाख किसानों की सम्मान निधि बंद कर दी
केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुये कहा कि मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश के 8 लाख 97 हजार किसानों को सम्मान निधि राशि देना बंद कर दी है। सुरजेवाला ने बताया कि मोदी सरकार ने  सुप्रीम कोर्ट में शपथपत्र देकर बताया कि कांग्रेस की सरकार ने स्वमीनाथन आयोग की 201 अनुशंसाओं में से 175 अनुशंसाओं को लागू किया है।  एक सवाल का जबाब देते हुये उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच कोई टकरार नहीं है। शोले फिल्म का हवाला देते हुये उन्होंने बताया कि जिस तरह अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र की दोस्ती थी। ठीक उसी तरह कांग्रेस में दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच दोस्ती है। फिल्म में अमिताभ और धर्मेन्द्र की दोस्ती गब्बर सिंह ने नहीं तोड़ पायी, उसी तरह से प्रदेश में दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की दोस्ती कोई नहीं तोड़ पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button