वेट एंड वॉच में दोनों ही दल नहीं कर पाए तीन दर्जन सीटों पर घोषणा

 भोपाल

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के तीन दर्जन से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं हो सका है। बाकी की 194 सीटों पर या तो भाजपा ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है या कांग्रेस ने प्रत्याशी उतार दिया है। बची हुई 36 सीटों में दोनों ही दल अब तक वेट एण्ड वॉच की स्थिति में थे। अब दोनों ही दलों का दिल्ली में अंतिम दौर में उम्मीदवारों के चयन को लेकर मशक्कत चल रही है।

भाजपा के जहां विधायक हैं उन में से 27 सीटों पर  कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। इन सीटों पर भाजपा ने भी अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। भाजपा की अगली सूची में इन सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए जाएंगे, लेकिन इन सीटों में से ही अधिकांश का टिकट कटने की संभावना है।

इन पर है भाजपा का कब्जा
अम्बाह, गुना, बीना, निवाड़ी, सेमरिया, देवसर, धौहनी, ब्यौहारी, बांधवगढ़, बहोरीबंद, मंडला, सिवनी मालवा, होशंगाबाद, पिपरिया, भोजपुर, कुरवाई, नरसिंहगढ़, सारंगपुर, शुजालपुर, बागली, खंडवा, नेपानगर, धार, इंदौर-3, इंदौर-5, रतलाम ग्रामीण, जावरा, गरोठ सीट हैं।

कांग्रेस इन सीटों पर
चौरई, भोपाल दक्षिण पश्चिम, ब्यावरा, मनावर, बड़नगर में कांग्रेस विधायक हैं।

इन पर निर्दलीय
वारासिवनी, बुरहानुपर दोनों सीटों पर निर्दलीय विधायक हैं। हालांकि इनमें से वारासिवनी के विधायक प्रदीप जायसवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

इन सीटों पर दोनों ने ही नहीं किए प्रत्याशी घोषित
अम्बाह,गुना, बीना, निवाड़ी, दमोह, सेमरिया, देवसर, धौहनी, ब्यौहारी, बांधवगढ़, बहोरीबंद, मंडला, वारासिवनी, चौरई, सिवनी मालवा, होशंगाबाद, पिपरिया, भोजपुर, कुरवाई, भोपाल दक्षिण पश्चिम, नरसिंहगढ़, ब्यावरा, सारंगपुर, शुजालपुर, बागली, खंडवा, नेपानगर, बुरहानपुर, सेंधवा, मनावर, धार, इंदौर- 3, इंदौर-5, महू, बडनगर, रतलाम ग्रामीण, जावरा, गरोठ इन पर दोनों ही दलों ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button