नदी में गए युवक की करंट से मौत, बाड़ी में बिजली की तार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

शहडोल
शहडोल जिले के खैरहा थाना क्षेत्र के गोहटा संगम नदी में मछली मारने के लिए फैलाए गए करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार गणेश कोल (22 वर्ष निवासी खैरहा) अपने साथियों के साथ मछली मारने नदी गया हुआ था, युवक और साथियों ने मिलकर पास से ही बिजली की तार से करंट नदी में फैला दिया और मछली मारने के लिए नदी में सभी उतर गए, तभी 22 वर्षीय युवक करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई है।

 

करंट की चपेट में आए युवक को साथी ऑटो के माध्यम से बुढार अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। इसलिए साथी शव को अस्पताल ले जाने की जगह वापस ले आए। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मामले पर मर्ग कायम कर शव का पीएम कराने के लिए भेजा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

बाड़ी में करंट की चपेट में आने से नाबालिग की मौत
शहडोल के अमलाई थाना क्षेत्र के रामपुर डोगरीटोला में भुट्टे की बाड़ी में करंट फैला था, जिसकी चपेट में आने से 11 वर्षीय मासूम की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार प्रकाश बैगा उम्र 11 वर्ष अपने घर के पास खेल रहा था। खेलते-खेलते मासूम घर के बगल में बंधु बैगा की बाड़ी में पहुंच गया, जिस बाड़ी में भुट्टा लगा हुआ था। बाड़ी में लगे जी आई तार में बंधु बैगा ने करंट फैलाया था, जिसकी चपेट में आने से मासूम की मौत हो गई है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बंधु बैगा ने घर की बड़ी में भुट्टा लगाया हुआ था। भुट्टा खाने के लिए जंगली सुअर आते थे जिससे वह परेशान होकर उसने जी आई तार में करंट फैला दिया था, खेलते-खेलते 11 वर्षीय मासूम प्रकाश बैग उसी जीआई की तार में फंस गया। जीआई की तार में करंट फैले होने की वजह से मासूम की मौत हो गई। मासूम जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटा तो मां ने उसकी तलाश शुरू की मां ने देखा कि घर के बगल में भुट्टे की बाड़ी के पास मासूम अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था, मां ने जब शोर शुरू किया तो आसपास के लोग वहां पहुंचे और देखा कि मासूम की मौत हो गई थी। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले पर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी जेपी शर्मा ने बताया कि जीआई तार में करंट फैला हुआ था। उन तारों को भी पुलिस ने जब्त किया है। और मामले पर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button