I. N. D. I. A. गठबंधन से एक ओर PM का नाम आया सामने, सपा नेता का दावा अखिलेश यादव होंगे …

गाजीपुर
2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इंडिया गठबंधन (India Alliance) भी अपनी तैयारियों को धार दे रहा है. लेकिन प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर संशय बरकरार है. इसी बीच सपा नेता काशीनाथ यादव ने बड़ा दावा कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव प्रधानमंत्री होंगे.

दरअसल, बीते 24 सितंबर को समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश सचिव के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व एमएलसी और संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष काशी नाथ यादव 'बिरहिया' गाजीपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने मंच से अपने संबोधन में कहा कि अगर 2024 में INDIA गठबंधन की सरकार बनती है तो प्रधानमंत्री तो हमारे अखिलेश यादव भी बन सकते हैं.

कार्यक्रम में बोलते सपा नेता काशीनाथ

काशी नाथ यादव ने आगे कहा- अभी तक INDIA गठबंधन की कुल तीन बैठकें हो चुकी हैं. पटना व मुंबई की दो बैठकों में वे शामिल भी रहे हैं. जितना भव्य स्वागत हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी का हुआ, उतना किसी अन्य पूर्व मुख्यमंत्री का नहीं हुआ है. आदरणीय नेता जी स्वर्गीय मुलायम सिंह जी तो किसी कारण से प्रधानमंत्री बनते बनते-बनते रह गए लेकिन हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर प्रधानमंत्री बनेंगे.

कौन हैं काशीनाथ यादव?

बता दें कि काशीनाथ यादव पूर्वांचल के मशहूर बिरहा गायक हैं. वो दो बार एमएलसी रह चुके हैं. काशी राम के साथ बसपा से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले काशीनाथ अपने गीतों के माध्यम से अखिलेश यादव के पक्ष में चालीसा पाठ करके भी सुर्खियां बटोर चुके हैं. फिलहाल, उनके ताजा बयान के बाद राजनीतिक हलकों में सियासत गरमा गई है.

उन्होंने गाजीपुर में अपने आधा घंटे के संबोधन में केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. काशीनाथ ने सरकार को घेरते हुए महंगाई, भ्रष्टाचार और रोजगार के मुद्दे पर सवाल उठाया. साथ ही दावा किया कि अगली सरकार INDIA गठबंधन के नेतृत्व वाली ही बनेगी और अखिलेश यादव प्रधानमंत्री होंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button