नाम घोषणा का इंतजार, बैठकों का अंतिम दौर जारी

रायपुर.
अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है टिकट के लिए,चारों तरफ बस एक ही कयास कब होगी घोषणा,किसे मिलेगी और किसकी कटेगी? बैठकों का अंतिम दौर रायपुर से लेकर दिल्ली तक चल रही है। चूंकि 5 से लेकर 10 तारीख के बीच आचार संहिता लगने की संभावना जतायी जा रही है। ऐसे में अब तैयारियों के लिए प्रत्याशियों को भी समय देना होगा। जुमलेबाजी चल रही है इसकी पक्की-उसकी पक्की लेकिन जब तक अधिकृत घोषणा पार्टी की ओर से नहीं होती है,इंतजार करना होगा।

विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस-भाजपा दोनों ही दलों की प्रत्याशियों के चयन करने के लिए रविवार को बैठक है। प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शाम चार बजे रायपुर के कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में है। वहीं भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में हो रही है। इन बैठकों में कांग्रेस अपने 90 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन करेगी।

जबकि भाजपा बची हुई 69 सीटों के प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर लगाएगी। हालांकि सूची कितने प्रत्याशियों की जारी होती है, अभी यह पार्टी के लिए रणनीतिक विषय बना हुआ है। गौरतलब है कि भाजपा प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 21 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है।प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button