महेश्वर के देवी अहिल्या लोक और नीमच के भादवा माता लोक के लिए होगा भूमि-पूजन

अनेक विकास कार्यों की होगी शुरूआत
मुख्यमंत्री चौहान 29 सितम्बर को हरदा, खरगोन और अलीराजपुर जाएंगे
30 सितम्बर को नीमच में होगा बॉयोटेक्नालॉजी पार्क के लिए भूमि-पूजन

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 सितम्बर को हरदा, खरगोन और अलीराजपुर में अनेक विकास कार्यों की शुरूआत करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान 30 सितम्बर को नीमच में बायो टेक्नोलॉजी पार्क की सौगात देंगे। प्रदेश में दो नए लोक विकसित होंगे, जो धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ाने का कार्य करेंगे। देवी अहिल्या लोक और भादवा माता लोक के भूमि-पूजन के लिए आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है।

खरगोन जिले के महेश्वर में देवी अहिल्या लोक का भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री चौहान 29 सितम्बर को महेश्वर जिला खरगोन में देवी अहिल्या लोक का भूमि-पूजन करेंगे। इसके साथ ही 3673.35 करोड़ लागत के कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी होगा। खरगोन जिले के निवासियों को मेडिकल कॉलेज सुविधा भी निकट भविष्य में प्राप्त होगी। कॉलेज के भूमि-पूजन की तैयारियाँ की जा रही हैं।

हरदा में किसान सम्मेलन और हितग्राहियों को हितलाभ

मुख्यमंत्री चौहान 29 सितम्बर को हरदा में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे और विभिन्न योजनाओं में किसानों एवं अन्य हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान करेंगे। विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी होगा।

अलीराजपुर में सिंचाई परियोजना का लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान 29 सितम्बर को अलीराजपुर में माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। विभिन्न ग्रामों से लाभान्वित हितग्राहियों द्वारा जल कलश लाकर पूजन होगा और लाड़ली बहनों सहित अन्य नागरिक विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे।

भादवा माता लोक के भूमि-पूजन की तैयारियाँ पूर्ण

मुख्यमंत्री चौहान 30 सितम्बर को नीमच में भादवा माता लोक के लिए भूमि-पूजन करेंगे। जन आस्था के इस केंद्र के विकास के लिए 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री चौहान नीमच में 50 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले जावद बॉयोटेक्नालॉजी पार्क का भूमि-पूजन भी करेंगे। कार्यक्रम में मेपकॉस्ट द्वारा एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम के संबंध में हुई वीसी बैठक में उपस्थित सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम,विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा से भी चर्चा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button