पंजाब पुलिस का बड़ा Action, गैंगस्टरों के 264 ठिकानों पर मारी Raid

पंजाब
पंजाब पुलिस ने  गैंगस्टरों और राष्ट्र-विरोधी तत्वों के सहयोगियों के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव के निर्देश पर राज्य भर में एक साथ छापेमारी की गई। राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में चलाए गए ऑपरेशन के दौरान कई गैंगस्टरों के करीबी सहयोगियों से जुड़े 264 आवासीय और अन्य परिसरों की गहन जाँच की गई।

ए.डी.जी.पी. कानून एवं व्यवस्था गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि सभी सीपी/एसएसपी को इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए एक इंस्पेक्टर या सब-इंस्पेक्टर के नेतृत्व में मजबूत पुलिस पार्टियां तैनात करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों को ऑपरेशन के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की 150 से अधिक पार्टियों ने, जिनमें कम से कम 500 पुलिस कर्मी शामिल थे, गैंगस्टरों से जुड़े 264 ठिकानों पर छापेमारी की और 229 व्यक्तियों की जाँच भी की। उन्होंने बताया कि राज्य में गिरफ्तार गिरोह के कई सदस्यों से पूछताछ के बाद इस ऑपरेशन की योजना बनाई गई थी।

ऑपरेशन के दौरान, पुलिस टीमों ने इन अपराधियों से जुड़े घरों और अन्य परिसरों में गहन जांच की और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से डेटा भी एकत्र किया, जिसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। पुलिस टीमों ने दो संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button