खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स की उलटी गिनती हुई शुरू, NIA, IB, RAW, ATS की बड़ी मीटिंग…

नईदिल्ली

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के रिश्तों में तल्खी चरम पर है. इसी बीच पंजाब से अलगाववाद और खालिस्तानी आतंकवादी को जड़ से खत्म करने के लिए मोदी सरकार ने बड़े एक्शन की तैयारी शुरू कर दी है.

दरअसल पंजाब में खालिस्तानी आतंकियों पर लगाम लगाने के लिए देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों (बाहरी और आंतरिक) ने एक साथ कमर कस ली है. इसी के तहत खालिस्तानी गतिविधियों, टेरर एक्टिविटी, फंडिंग और गैंगस्टरों को नेस्तानाबूद करने के लिए 5-6 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी की  NIA ने बड़ी बैठक बुलाई है.

मीटिंग में सभी एजेंसियों के प्रमुख होंगे शामिल

इस बेहद महत्वपूर्ण मीटिंग में NIA चीफ, IB चीफ , रॉ चीफ सहित राज्यों के ATS (anti terror squad) के प्रमुख शामिल होंगे. इस बैठक का प्रमुख एजेंडा खालिस्तानी आतंकवाद का कमर तोड़ना है.

इस मीटिंग में विदेशी धरती से खालिस्तानी -आतंकी और गैंगस्टर के गठजोड़ के खिलाफ कार्रवाई करने की मजूबत रणनीति बनेगी. बैठक में पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में खालिस्तानी गैंगस्टरों के खात्मे की पूरी प्लानिंग की जाएगी.

पंजाब से खालिस्तानी आतंकियों को जड़ से खत्म करने के लिए IB, NIA और ATS मिलकर के एक दूसरे के साथ टेरर एक्टिविटीज के इनपुट्स शेयर करेंगे जिसके बाद इस पर एक्शन लिया जाएगा.

बता दें कि निज्जर की हत्या के दोनों देशों में उपजे तनाव के बीच एनआईए ने रविवार को 19 ऐसे खालिस्तानी आतंकियों की लिस्ट जारी की थी जो अलग-अलग देशों में बैठकर भारत के खिलाफ साजिश रचने में जुटे हुए हैं.

NIA ने बनाई है भगोड़े खालिस्तानी आतंकियों की नई लिस्ट

SFJ चीफ़ गुरपतवंत सिंह पन्नू की प्रॉपर्टी जब्त होने के बाद भगोड़े खालिस्तानी आतंकियों की ये नई लिस्ट तैयार की गई है. एनआईए सूत्रों के मुताबिक ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, दुबई, पाकिस्तान सहित दूसरे देशों में रह रहे भगोड़े खालिस्तानियों की भारत में तमाम संपत्तियां जब्त होंगी. UAPA के सेक्शन 33(5) के तहत ये संपत्तियां जब्त की जाएंगी.

NIA सूत्रों के मुताबिक 19 ऐसे खालिस्तानी आतंकियों की ये लिस्ट तैयार की गई है जो विदेशों में रहकर भारत के खिलाफ एंटी इंडिया प्रोपेगैंडा चला रहे हैं. इस लिस्ट में इन खालिस्तानी आतंकियों के नाम शामिल हैं.

1.परमजीत सिंह पम्मा- UK
2.वाधवा सिंह (बब्बर चाचा) – पाकिस्तान
3.कुलवंत सिंह मुठड़ा- UK
4.जे इस धालीवाल -USA
5.सुखपाल सिंह-UK
6-हरप्रीत सिंह (राना सिंह) – US
7.सरबजीत सिंह बेनूर- UK
8.कुलवंत सिंह (कांता) – UK
9. हारजप सिंह (जप्पी सिंह) US
10.रणजीत सिंह नीता- पाकिस्तान
11.गुरमीत सिंह (बग्गा बाबा)
12.गुरप्रीत सिंह (बागी) – UK
13.जसमीत सिंह हक़ीमजादा- दुबई (ड्रग स्मगलर)
14.गुरजंत सिंह ढिल्लन- ऑस्ट्रेलिया
15- लखबीर सिंह रोड़े- कनाडा
16.अमरदीप सिंह पूरेवाल-  US
17.जतिंदर सिंह ग्रेवाल- कनाडा
18- दुपिंदर जीत – ब्रिटेन
19-  एस. हिम्मत सिंह- US

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद वहां के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इसमें भारत सरकार की भूमिका का आरोप लगाया था जिसके बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है.  

इसके बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने डोजियर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि निज्जर ने कनाडा की धरती पर अपने संगठन में लोगों की ट्रेनिंग, वित्तपोषण और संचालन में सक्रिय भूमिका निभाई थी. भारत सरकार कनाडा की सरकार से खालिस्तानी तत्वों पर कार्रवाई के लिए पहले भी कई बार आग्रह कर चुकी है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button