शो रद्द होने के बाद निराश हुआ पंजाबी रैपर शुभ, Instagram पर दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली 
 भारत और कनाडा के बीच जहां रिश्तों में तल्खी बढ़ती जा रही है वहीं  पंजाबी रैपर शुभ भी विवादों में आ गए हैं। दरअसल, खालिस्तानी समर्थक शुभजीत का भारत में विरोध हो रहा है। इस बीत मुंबई, चंडीगढ़ समेत भारत में होने वाले शो रद्द कर दिए है। लोगों ने रैपर शुभ का विरोध करते हुए भारत में लगे उसके पोस्टर जलाए। 

 वहीं अब भारत में शो रद्द होने के बाद कनाडा बेस्ड पंजाबी रैपर शुभनीत सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट कर लिखा कि भारत मेरा भी देश है. मेरा जन्म भी यहीं हुआ है. यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है। लेकिन हाल की घटनाओं ने मेरी कड़ी मेहनत और प्रगति को प्रभावित किया है. मैं अपनी निराशा और दुख व्यक्त करने के लिए कुछ शब्द कहना चाहता हूं।

रैपर ने आगे कहा, मैं भारत में अपना दौरा रद्द होने से बेहद निराश हूं. मैं अपने देश में, अपने लोगों के सामने परफॉर्मेंस देने के लिए बेहद उत्साहित था। तैयारियां जोरों पर थीं और मैं पिछले दो महीनों से पूरे दिल से प्रैक्टिस कर रहा था। 

शुभ ने अपने बयान में कहा, भारत मेरा भी देश है।  पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है. आज मैं जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने की वजह से हूं। पंजाबियों को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं है। इसलिए मेरा विनम्र अनुरोध है कि हर पंजाबी को अलगाववादी या राष्ट्र-विरोधी करार देने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button