इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को रौंदकर वर्ल्ड कप में दूसरा मैच जीता

पुणे

इंग्लैंड ने नीदरलैंड को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 160 रन से हरा दिया है। इंग्लैंड की विश्व कप 2023 में ये दूसरी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया था। वर्ल्ड कप 2023 के 40वें मैच में बेन स्टोक्स की आक्रामक शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 339 रन बनाए। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 37.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी। नीदरलैंड के लिए तेजा निदामानुरु ने सर्वाधिक रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली-आदिल रशीद ने 3-3 विकेट लिए। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि नीदरलैंड अंतिम स्थान पर खिसक गई है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज एक बार फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। पांचवें ओवर में मैक्स ओडोड  (पांच) को क्रिस वोक्स ने चलता किया तो छठे ओवर में डेविड विली की गेंद पर कोलिन एकरमैन खाता खोले बगैर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। सलामी बल्लेबाजी वेस्ले बारेसी  ने दूसरे छोर से कुछ अच्छे शॉट लगाये। क्रीज पर उनके साथ मौजूद  साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने गस एटकिंसन की गेंद को दर्शकों के पास भेजा। यह साझेदारी खतरनाक हो ही रही थी कि बारेसी दो रन चुराने के चक्कर में गफलत का शिकार होकर रन आउट हो गये। उन्होंने 62 गेंद में 37 रन बनाए। कप्तान बटलर ने 23वें ओवर में गेंद फिर से डेविड विली को थमाई और इस गेंदबाज ने एंगेलब्रेक्ट की 33 रन की पारी को खत्म कर उनका फैसला सही साबित किया।

आदिल राशिद ने  डी लीडे (10) को बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवीं सफलता दिलाई लेकिन तेजा निदामानुरु ने क्रीज पर आते ही चौका और फिर छक्का जड़ हाथ खोले। मोईन ने एडवर्ड्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ने के बाद रोल्फ वान डर मर्वे तो वहीं राशिद ने वैन बीक (दो) और आर्यन दत्त (एक) को आउट कर इंग्लैंड की जीत पक्की कर दी।

इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 के 40वें मुकाबले में बेन स्टोक्स के दमदार शतक की बदौलत 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 339 रन बनाए। बेन स्टोक्स ने 86 गेंद में 108 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 87 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए लीडे ने तीन विकेट लिए। नीदरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। बेयरस्टो और मलान के बीच पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई। बेयरस्टो 17 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। जो रूट ने 35 गेंद में 28 रन बनाए। डेविड मलान 74 गेंद में 87 रन बनाकर आउट हुए। हैरी ब्रूक ने 16 गेंद में 11 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर 11 गेंद में पांच रन ही बना सके। मोईन ने 4 बनाए। वोक्स और स्टोक्स के बीच 129 रन की साझेदारी हुई। वोक्स ने 45 गेंद में 51 रन बनाए और विली ने 6 रन का योगदान दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button