यूनिवर्सिटी ने जारी किया बड़ा आदेश- कनाडा जाने वाले भारतीय छात्र अभी पैक न करें बैग

कनाडा
 शिक्षा मेले के लिए हैदराबाद आए कनाडाई विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने भारतीय छात्रों को एक बड़ी जानकारी दी। उन्होंने आगाह किया है कि दोनों देशों के बीच चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के कारण भारतीय छात्रों के लिए वीजा में देरी हो सकती है और जनवरी में शुरू होने वाला spring academic session संभावित रूप से बाधित हो सकता है

उन्होंने कनाडाई कॉलेजों में रुचि रखने वाले छात्रों को सलाह दी कि वे अगले अगस्त 2024 के लिए अपने academic sessionकी योजना बनाने पर विचार करें। एक प्रतिनिधि ने गुरुवार को कहा, "छात्रों के spring batch के लिए यात्रा करने के लिए केवल तीन महीने बचे हैं, ऐसी आशंका है कि वीज़ा प्रोसेसिंग समय चुनौतियां पैदा कर सकता है।" 

उनमें से कई ने संकेत दिया कि वे 2024 के मार्च – अप्रैल  के लिए Admit card जारी करने का निर्णय लेने से पहले स्थिति का आकलन करने के लिए एक या दो सप्ताह तक इंतजार कर सकते हैं। प्रतिनिधि ने कहा, "हम छात्रों की काउंसलिंग कर रहे हैं और उन्हें तुरंत कनाडा न जाने के लिए कह रहे हैं।" वैंकूवर के एक विश्वविद्यालय में, अध्ययन परमिट हासिल करने में संभावित देरी को रेखांकित किया गया है।

राजनीतिक घटनाक्रम की दैनिक रिपोर्टों को देखते हुए, ओंटारियो विश्वविद्यालय के एक प्रतिनिधि ने कहा कि संस्थान योजनाओं को अंतिम रूप देने से पहले एक और सप्ताह इंतजार करेगा। जमीनी स्थिति के आधार पर, वे तय करेंगे कि Admit card जनवरी, मई या 2024 के लिए जारी किए जाएं, यह सुनिश्चित करते हुए कि छात्रों को वीज़ा में देरी के कारण admission postponed नहीं करना पड़ेगा।

 उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा चिंताओं के बावजूद, कनाडा उच्च शिक्षा के लिए एक उत्कृष्ट गंतव्य बना हुआ है, और राजनीतिक मुद्दे दीर्घकालिक चिंता का विषय नहीं होने चाहिए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button