इंडिया-ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी वर्ल्ड कप 2023 का खिताब: सुनील गावस्कर

नई दिल्ली

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज कुछ ही दिनों में होने जा रहा है, ऐसे में क्रिकेट पंडित इस टूर्नामेंट की सेमीफाइनलिस्ट, फाइनलिस्ट से लेकर विजेता टीम को लेकर अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं। इस बीच भारतीय पूर्व कप्तान और क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड कप 2023 की अपनी फेवरेट टीम का नाम बताया है। सुनील गावस्कर की आगामी वर्ल्ड कप में फेवरेट टीम भारत-ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि गत चैंपियन इंग्लैंड है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड इस बार अपने टाइटल को डिफेंड करने में कामयाब हो सकती है। बता दें, पुरुष क्रिकेट के इतिहास में अभी तक वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ही दो ऐसी टीमें रही है जो टाइटल डिफेंड करने में कामयाब रही है।
 
गावस्कर ने कहा कि जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लिश क्रिकेट टीम के पास एक शानदार गेंदबाजी लाइन-अप है और इसमें तीन विश्व स्तरीय ऑलराउंडर भी शामिल हैं जो खेल को अपने दम पर बदलने का माद्दा रखते हैं। लिटिल मास्टर से जब स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान वर्ल्ड कप 2023 की उनकी फेवरेट टीम के बारे में पूछा गया जो खिताब जीत सकती है तो उन्होंने कहा 'मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, जिस तरह की प्रतिभा उनके पास है, शीर्ष क्रम में, बल्लेबाजी क्रम में, उनके पास दो या तीन विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हैं जो दोनों बल्ले और गेंद से खेल को बदल सकते हैं। उनके पास एक बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप, एक अनुभवी गेंदबाजी लाइन-अप भी है।' दूसरी ओर, भारत के पूर्व हरफनमौला इरफान पठान ने टीम इंडिया का समर्थन किया और कहा कि मेजबान टीम सभी मानकों पर खरा उतर रही है और प्रतिष्ठित आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है।

पठान ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा 'मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि भारत कैसा प्रदर्शन करता है और मुझे सच में लगता है कि वे पसंदीदा में से एक हैं, निश्चित रूप से क्योंकि पिछली कुछ सीरीज, जैसे एशिया कप और जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में भी खेला। मैं मुझे लगता है कि वे सभी बॉक्स निशान लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button