अधिकारी कर रहे कबीरधाम में नौकरी लगवाने के फर्जी कॉल

रायपुर.

कबीरधाम जिले में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का एक नया मामला सामने आया है। महिला एवं बाल विकास विभाग के संबंधित कैंडिडेट के पास कॉल करके 50 हजार रुपये की मांग की जा रही है। कॉल करने वाले अपने आप को अधिकारी बता रहे हैं और नौकरी लगवाने की पूरी गारंटी ले रहे हैं। ऐसे में महिला एवं बाल विकास ने कहा है कि कोई भी कैंडिटेड किसी को रुपये न दें, ये फ्रॉड है। विभाग ऐसी किसी भी राशि की मांग नहीं करता है।

दरअसल, कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मिशन वात्सल्य (एकीकृत बाल संरक्षण कार्यक्रम) अंतर्गत जिला बाल संरक्षण इकाई में विधिक सह परिवीक्षा अधिकारी, लेखापाल, आउटरीच वर्कर एवं शासकीय बालगृह में परामर्शदाता, हाउस फादर, पैरामेडिकल स्टॉफ एवं हाउस कीपर के संविदा भर्ती के लिए प्राप्त आवेदनों के प्रथम स्कूटनी के बाद पात्र/अपात्र/अमान्य आवेदन पत्रों की सूची जिला वेबसाइट में प्रकाशित की गई है। उक्त पदों पर दावा-आपत्ति तीन अक्टूबर दोपहर 12 बजे तक कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग जिला-कबीरधाम में स्वयं उपस्थित होकर/रजिस्टर्ड डाक/ई-मेल आईडी या व्हाट्सअप नंबर 7646965061 के माध्यम से मंगाया गया है।

इन पदों पर नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी कॉल के माध्यम से किसी अनजान व्यक्ति फ्रॉड द्वारा कैंडिडेट से रुपये की मांग करने की जानकारी विभाग को विभिन्न माध्यम से प्राप्त हुई है। ऐसे में विभाग ने अपने सभी कैंडिडेट को सूचित किया है कि किसी भी अनजान मोबाइल नंबर या अनजान व्यक्तियों के बहकावे, झांसे में न आएं। न ही किसी भी प्रकार की कोई राशि मांग किए जाने पर न दें, क्योंकि विभाग किसी भी प्रकार की कोई राशि की मांग नहीं करता है। ऐसे फर्जी कॉल आने पर पुलिस या महिला एवं बाल विकास विभाग को तत्काल सूचना दें। अपनी सतर्कता और जागरूकता से ही ऐसी फर्जी कॉल व फ्रॉड से बचा जा सकता है। हालांकि विभाग ने इस पूरे मामले को लेकर कवर्धा कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button