पीएम मोदी दिलाएंगे जनता को भरोसा, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत के टिप्स

ग्वालियर.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 2 अक्टूूबर को ग्वालियर में होने वाली सभा से भाजपा ग्वालियर और चंबल की 34 सीटों पर मास्टर स्ट्रोक मारने की तैयारी में है। पार्टी को उम्मीद है कि इस अवसर पर पीएम मोदी द्वारा दी जाने वाली सौगातें आम जनता में पार्टी के प्रति भरोसा और उनके मार्गदर्शन से संगठन में नई ऊर्जा का संचार होगा। इसके लिए भाजपा ने समूचे अंचल में अपने दिग्गज नेताओं से लेकर जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ पूरी ताकत झौंक दी है।

बता दें कि बीते 2018 के चुनाव में ग्वालियर और चंबल संभाग में करारी हार मिलने से भाजपा के हाथ से सत्ता फिसल गई थी। इसी के चलते इस बार यहां पार्टी का फोकस ज्यादा है। ऐसे में पीएम मोदी की यहां होने वाली सभा को पार्टी चुनाव में जीत के मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देख रही है।

प्रधानमंत्री दो अक्टूबर को ग्वालियर से ही इंदौर के मल्टी माडल लाजिस्टिक पार्क, आइआइटी इंदौर में छात्रावास, पीओडी व अन्य भवनों के साथ ही प्रदेश के नौ शहरों में 50 बिस्तर संख्या वाले क्रिटिकल केयर ब्लाक निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन नौ शहरों में ग्वालियर, विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर, दमोह, आगर-मालवा व शाजापुर शामिल हैं। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री का पांच अक्टूबर को बुंदेलखंड में आने का कार्यक्रम भी तय होने की संभावना हैं। वे केन-बेतवा लिंक के कार्यक्रम के लिए  छतरपुर आ सकते हैं।

जीत के लिए मोदी मैजिक का सहारा
उल्लेखनीय है कि भाजपा को साल 2018 के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था और 230 में से 109 सीटें जीतकर पार्टी सत्ता से महज 7 सीटें दूर रह गई थी। तब ग्वालियर-चम्बल में बीजेपी 34 में से 27 सीटें हार गई थी। 2018 में सत्ता से बाहर होने में ग्वालियर-चंबल सबसे बड़ी वजह बना था, यही कारण है कि 2023 में ग्वालियर-चंबल पर दिल्ली से भाजपा की नजर है।

पीएम कराएंगे आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश
तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत दो लाख आवासों का गृह प्रवेश कराने के साथ ही ग्वालियर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत मानपुर-1 में बनाए गए 1296 सहित कुल 1355 आवासों का लोकार्पण करेंगे।

इसके अलावा जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्वालियर और श्योपुर जिले की तीन जलप्रदाय परियोजनाओं के भूमिपूजन के साथ ही 145 किमी लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण की छह परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस वे में मध्य प्रदेश राज्य के 244.50 किमी लंबाई के हिस्से के साथ ही मालनपुर में इंडियन आयल कापोर्रेशन के 60 हजार मीट्रिक टन प्रतिवर्ष क्षमता वाले बोटलिंग प्लाट के लोकार्पण को भी कार्यक्रम में शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button