आर अश्विन को शायद ही मिले वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह

 नई दिल्ली
भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह बनाने में शायद सफल नहीं हो पाएंगे। भले ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले गए दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनको वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह नहीं मिलेगी। इसके पीछे का कारण है अक्षर पटेल, जो इस समय चोटिल हैं, लेकिन वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच शुरू होंगे तो वे फिट हो सकते हैं।

ऑलराउंडर अक्षर पटेल को विश्व कप से पहले अपनी चोट से उबरने के लिए कुछ और समय दिया गया है। इसी वजह से वे तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं, जो 27 सितंबर को राजकोट में होना है। पीटीआई को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने यह जानकारी दी। टीम प्रबंधन को अभी उम्मीद है कि अक्षर पटेल सही समय पर फिट हो जाएंगे।

         बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ''टीम प्रबंधन अक्षर को चोट से उबरने का पूरा मौका देना चाहता है। उनकी पैर और उंगली की चोट ठीक हो गई है और अगले कुछ दिनों में वह विश्व कप के लिए पूरी तरह फिट हो सकते हैं। विश्व कप में भारत का पहला मैच आठ अक्टूबर को है और इसलिए इसमें अभी समय है।'' अक्षर इस समय एनसीए में हैं।
 
सूत्र ने आगे कहा, ''जहां तक अश्विन की बात है तो हम जानते हैं कि वह मैच फिट है और अच्छी लय में है। यदि अक्षर समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर अश्विन को उनकी जगह मिलेगी।'' इससे पता चलता है कि अश्विन को तभी भारत की वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल सकती है, जब अक्षर पटेल समय रहते फिट न हो पाएं। अश्विन तीसरा वनडे मैच खेलने वाले हैं। भारत वर्ल्ड कप की अपनी स्क्वॉड में 28 सितंबर तक बदलाव कर सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button