विपक्ष पर स्मृति ईरानी का तंज, ‘सफलता के होते हैं कई पिता’; सोनिया ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने नारी शक्ति वंदन विधेयक पर लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के इस बिल पर जताए अपने दावों को खारिज करते हुए कहा कि हर कोई अब महिला आरक्षण बिल का श्रेय लेना चाहता है।

उन्होंने इसे अपना बिल बताने वालों पर तंज करते हुए कहा कि सफलता के कई पिता होते हैं लेकिन विफलता का कोई माई-बाप नहीं होता है। भाजपा सदस्य स्मृति इरानी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के इसे अपना बिल बताने के जवाब में कहा कि जब यह विधेयक आया तो इसे कुछ लोगों ने अपना विधेयक बताया। एक सम्मानित नेता (सोनिया गांधी) ने इस सदन में दिए अपने भाषण में ऐसा कहा।

लेकिन इस बात के लिए मैं उनकी आभारी हूं। क्योंकि हमें हमेशा से बार-बार बताया गया है कि एक परिवार विशेष ने 73वें और 74वें संविधान संशोधन को पारित कराया। लेकिन इस पुनीत कार्य को पीवी नरसिंह राव ने अंजाम दिया था। लेकिन उनकी मृत्यु होने पर पार्टी मुख्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि तक देने का अवसर नहीं दिया गया था। उल्लेखनीय है कि नए संसद भवन में प्रवेश करते समय सोनिया गांधी ने मीडिया से कहा था कि यह हमारा बिल है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ लोग महिला आरक्षण बिल लाने की बात को जुमला कह रहे थे। उनका यह भी दावा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कई चिट्ठियां लिखीं इसलिए यह बिल आया है। आज कम से कम उन्होंने यह माना कि वह लगातार पीएम मोदी को अपमानित करते आ रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद पीएम मोदी ने उनसे संवाद किया और उनके हर पत्र को पढ़ा और उनसे उस पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button