अक्षय कुमार की स्काई फोर्स’ में भारत की पाकिस्तान पर पहली घातक एयर स्ट्राइक की कहानी

मुंबई

'ओएमजी 2' की सफलता के बाद जहां अक्षय कुमार ने अपनी नई फिल्म 'मिशन रानीगंज' का ट्रेलर रिलीज कर दिया था। वहीं अब उन्होंने एक और नई फिल्म का टीजर रिलीज किया है। इस फिल्म का नाम है 'स्काई फोर्स'। टीजर के साथ-साथ फिल्म की रिलीज डेट का भी ऐलान कर दिया गया है। 'स्काई फोर्स' 2 अक्टूबर 2024 में रिलीज होगी। 'स्काई फोर्स' का टीजर दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर रिलीज किया गया। इसी दिन पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी बर्थ एनिवर्सरी है।

Sky Force की कहानी साल 1965 की है और सच्ची घटना पर आधारित है। तब भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में हमारे देश ने पाकिस्तान पर खतरनाक एयरस्ट्राइक की थी। उसी एयरस्ट्राइक की कहानी और हमारे जवानों की बहादुरी की कहानी को 'एयर स्ट्राइक' में दिखाया जाएगा।

'स्काई फोर्स' की कहानी और टीजर
'स्काई फोर्स' का टीजर शुरू होता है तो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद आयुब खान की आवाज सुनाई देती है। फिर बाद में भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दिखाया जाता है, जो आयुब खान को करारा जवाब देते नजर आते हैं। वह कहते नजर आ रहे हैं, 'कोई तलवार की नोक पर या एटम बम के डर से कोई हमारे देश को झुकाना चाहे, दबाना चाहे। ये देश हमारा दबने वाला नहीं है।'

'स्काई फोर्स' से वीर पहाड़िया का डेब्यू, कौन हैं ये?
'स्काई फोर्स' के टीजर में अक्षय कुमार की कहीं झलक नहीं दिखाई दी। लेकिन Veer Pahariyaवीर पहाड़िया इससे एक्टिंग डेब्यू कर रहे हैं। वीर पहाड़िया भारत के पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नाती हैं, और सारा अली खान के एक्स-बॉयफ्रेंड रहे हैं। 'स्काई फोर्स' में वीर पहाड़िया एयर फोर्स अफसर बने हैं, और सारा अली खान उनके ऑपोजिट नजर आएंगे। फिल्म को संदीप केलवानी और अभिषेक कपूर मिलकर डायरेक्ट करेंगे। इसे जियो स्टूडियोज और दिनेश विजन प्रेजेंट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button