सूर्यकुमार यादव ने जड़ी फिफ्टी तो वीरेंद्र सहवाग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले- देख लेना सूर्या एक…

नई दिल्ली 

'मिस्टर 360' के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में अच्छे टच में नजर आए। काफी समय से वनडे में खराब बल्लेबाजी को लेकर आलोचना झेलने वाले सूर्यकुमार ने मोहाली के मैदान पर अर्धशतक जड़ा। उन्होंने छठे नंबर पर उतरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का धैर्य के साथ सामना किया और 49 गेंदों में 50 रन जुटाए। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। यह उनके वनडे करियर की तीसरी फिफ्टी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले सूर्या के लय में आने से ना सिर्फ उनके फैंस बल्कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी गदगद हैं।

पूर्व विस्फोटक ओपनर सहवाग ने तो सूर्या को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है। उनका मानना है कि सूर्यकुमार आने वाले दिनों में भारतीय टीम के लिए एक एसेट साबित होंगे। उन्होंने सूर्या को एक्स फैक्टर करार दिया। सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, ''सूर्यकुमार यादव के लिए खुश हूं। वह निश्चित रूप से एक एक्स फैक्टर हैं। काफी सारे खिलाड़ियों के पास उस गियर में खेलने की क्षमता नहीं है जिस गियर में सूर्या खेल सकते हैं। उनके पास अपने खेल से निश्चित रूप से विरोधी टीम के मन में डर पैदा करने की काबिलियत है। यह बहुत अच्छा है कि हम उसके साथ बने रहे और वह एक एसेट होंगे। बधाई हो भारत।''

मैच की बात करें तो भारत ने 277 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दमदार शुरुआत की। शुभमन गिल (74) और ऋतुराज गायकवाड़ (71) ने पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। इसके बाद, भारत को श्रेयस अय्यर और ईशान किशन (18) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। ऐसे में सूर्या ने कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल (नाबाद 58)  के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप की। यह साझेदारी 47वें ओवर में सूर्या के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें सीन एबॉट ने मिशेल मार्श के हाथों कैच कराया। रविंद्र जडेजा तीन रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 48.4 ओवर में 5 विकेट से जीत अपने नाम की। राहुल ने विजयी छक्का लगाया। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे रविवार को इंदौर में खेला जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button