निर्माणाधीन इमारत की 13वीं मंजिल से गिरकर तीन मजदूरों की मौत; लापरवाही का मामला दर्ज

अहमदाबाद
गुजरात के अहमदाबाद से एक बार फिर एक कंस्ट्रक्शन साइट पर हुए हादसे की जानकारी सामने आई है। दरअसल, सरखेज में झवेरी ग्रीन नाम की एक निर्माणाधीन इमारत से गिरकर तीन मजदूरों की मौत हो गई।

13वीं मंजिल से गिरे मजदूर
मिली जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात झवेरी ग्रीन कंस्ट्रक्शन साइट की 13वीं मंजिल पर पालकी टूटने से तीन मजदूर नीचे गिर गए। इसके बाद उन्हें तुरंत सपोर्ट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मामले में जांच शुरू
इस हादसे के बाद निर्माण स्थल पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने घटना की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल, इस घटना की जिम्मेदार कौन है, इस बात का खुलासा जांच के बाद होगा।

मामले में जांच शुरू

इस हादसे के बाद निर्माण स्थल पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने घटना की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल, इस घटना की जिम्मेदार कौन है, इस बात का खुलासा जांच के बाद होगा।

काम बंद होने के बाद भी रुके थे कर्मचारी

अहमदाबाद के एसपी (ग्रामीण) अमित वसावा ने कहा, "अहमदाबाद के घुमा में एक निर्माण स्थल पर तीन श्रमिकों की मौत हो गई। एक श्रमिक फिसलने के कारण गिर गया और उसने खुद को बचाने की कोशिश करते हुए अपने दूसरे साथी को भी खींच लिया। निर्माण स्थल 6 बजे बंद था, लेकिन किसी कारण से श्रमिक वहीं रुके हुए थे। फिलहाल जांच जारी है, जांच खत्म होने के बाद आगे की जानकारी साझा की जाएगी।"

ग्रेटर नोएडा में भी हुआ था ऐसे हादसा

बता दें कि 15 सितंबर को ही ग्रेटर नोएडा में भी ऐसा ही हादसा हुआ था. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली ड्रीम वैली की निर्माणधीन सोसाइटी में लिफ्ट गिर गई थी. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हुई. चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. जबकि पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ये हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर निर्माण कार्य के लिए लिफ्ट में सामान लेकर 14वीं मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर जा रहे थे. इसी दौरान लिफ्ट का तार टूट गया और मजदूरों समेत लिफ्ट नीचे जा गिरी. जिसमें चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गए. जहां इलाज के दौरान एक के बाद एक पांचों मजदूरों की मौत हो गई.

हादसे के बाद सीज की गई बिल्डिंग

इस हादसे के बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया और बिल्डिंग को सीज कर दिया गया. वहीं इस मामले में बिसरख कोतवाली में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button