वर्ल्ड कप 2023 से पहले क्यों महत्वपूर्ण थी Ind vs Aus वनडे सीरीज : आकाश चोपड़ा

 नई दिल्ली

शनिवार को लगातार बारिश के कारण गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप अभ्यास मैच रद्द हो गया। शनिवार दोपहर को मैच शुरू होने से थोड़ी देर पहले बारिश शुरू हो गई। कई घंटे मैच शुरू नहीं हो सका। शाम 6 बजे के करीब बारिश जरूर रुकी, लेकिन मौसम पूरी तरह साफ नहीं था। ऐसे में इस वॉर्मअप मैच को रद्द करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया का वॉर्मअप मैच भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। यही कारण है कि पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज को दोनों टीमों के लिए अहम बताया।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर सुझाव दिया कि यह देखते हुए कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के अभ्यास मैच धुल गए हैं, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "गुवाहटी में भारत का पहला अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। नीदरलैंड के खिलाफ दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में है। वैसे, वहां भी अच्छी खासी बारिश भी हो रही है। खैर…अचानक, ऐसा लगता है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज दोनों टीमों टीमों के लिए ज्यादा अहम थी।"

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीत दर्ज करने के बाद गुरुवार को गुवाहटी की उजडान भरी थी। हालांकि, मैच बारिश की वजह से नहीं खेला गया तो टीम 3 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच के लिए तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम नीदरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उतरी, लेकिन मैच पहले 23-23 ओवर का हुआ और बाद में बारिश के कारण इसे भी रद्द कर दिया गया। यही कारण है कि आकाश चोपड़ा ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज को दोनों टीमों के लिए अहम बताया है, क्योंकि दोनों टीमें 8 अक्टूबर को वर्ल्ड कप के अपने लीग मैच में आमने-सामने होंगी।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button