मीराबाई चानू पैर नहीं रख पा रहीं, मुंबई में होगी जांच

हांगझोउ

ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू हांगझोउ में जारी एशियन गेम्स 2023 के दौरान लगी जांच की चोट की गंभीरता जानने के लिये तीन अक्टूबर को मुंबई जांच करायेंगी। वॉर्म-अप में जांघ में दर्द महसूस करने के बावजूद चानू ने शनिवार को एशियाड की महिला 49 किग्रा स्पर्धा में छह प्रयास किये जिससे उन्हें चोट लग गयी। चानू रविवार को स्वदेश लौटेंगी और मुंबई में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट में जांच करायेंगी।

मुख्य कोच विजय शर्मा ने हांगझोउ से फोन पर पीटीआई से कहा, 'हमें उसकी चोट की स्थिति पता करने के लिए इंतजार करना होगा। वह अभी अपना पैर नीचे नहीं रख पा रही है। कल हमें चोट के बारे में कुछ पता चलेगा जो निर्भर करेगा कि वह थोड़ा चल पाती हैं या नहीं।'
उन्होंने कहा, 'हम सोमवार को सभी जांच कराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन दो अक्टूबर होने के कारण देखते हैं कि यह संभव हो पाता है या नहीं। वर्ना ये जांच मंगलवार को होंगी। हमने मुंबई में डॉक्टर से बात करके चार अक्टूबर की तारीख ली है।' स्नैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चानू दबाव में थीं और क्लीन एवं जर्क में 117 किग्रा वजन उठाने की कोशिश कर रही थीं जिससे तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारोत्तोलक कांस्य पदक जीत सकती थीं लेकिन दो बार ऐसा करने में विफल रहीं। अंतिम प्रयास में वह अपनी पीठ के बल गिर गयीं और कोचिंग स्टाफ को उन्हें स्टेज से ले जाना पड़ा। चानू ने कुल 191 किग्रा (83 किग्रा +108 किग्रा) का वजन उठाया जिससे वह चौथे स्थान पर रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button