वायुसेना का 91वां स्थापना दिवस भोपाल में मनेगा, लड़ाकू विमान हवा में दिखाएंगे करतब

भोपाल

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वायु सेना अपना 91वां स्थापना दिवस मानने वाली है। इसको लेकर काफी दिनों से तैयारियां की जा रही है। लगातार वायु सेना की टीम राजधानी में प्रदर्शन कर रही है ताकि स्थापना दिवस वाले दिन सभी एयर प्रदर्शनी का लुत्फ़ उठा सके। आपको बता दे, 30 सितंबर के दिन वायु सेना का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल के साथ कई तमाम बड़ी हस्तियां हिस्सा लेने वाली है।

यह कार्यक्रम बेहद खास होगा इसकी जानकारी वायु सेवा के एयर मार्शल एके भारतीय द्वारा दी गई है। कार्यक्रम के शुरुआत 30 सितंबर के दिन सुबह 10:00 बजे से कर दी जाएगी। इसमें वायु सेवा के अधिकारी शौर्य का प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे। इसका नजारा देखने लायक होगा। खास बात ये है कि वायु सेना का स्थापना दिवस एयर पावर बियोंड बाउंड्रीज थीम पर किया जाएगा। साथ ही इसमें एयर डिस्प्ले भी होगा। इसकी भी जानकारी एयर मार्शल एके भारती द्वारा दी गई है।

एयर डिस्प्ले में ये विमान दिखाएंगे अपना करतब

एयर मार्शल एके भारती ने बताया है कि एयर डिस्प्ले में सुखोई तेजस, ध्रुव, जैगुआर, चिनूक, सूर्यकिरण जैसे विमान अपना करतब आसमान में दिखाएंगे। इसमें सबसे खास सुखोई- 30 मिराज -2000, जगुआर का प्रदर्शन होगा। इतना ही नहीं शक्ति प्रदर्शन के लिए चेतक एमआई-17 और चिनूक जैसे विमान मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा आकाश गंगा, सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम और सांरग हेलीकॉप्टर भी अपना भव्य प्रदर्शन आसमान में दिखाएंगे जिसका लुत्फ़ शहर के सभी लोग ले सकेंगे। खास बात ये है कि इसमें महिला पायलेट भी शामिल रहेगी जो अपना हुनर दिखाएंगी। इस कार्यक्रम में जनता भी शामिल हो सकेगी। इतना ही नहीं दूर-दूर तक की जनता को आसमान में वायु सेना का प्रदर्शन देखने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button